Move to Jagran APP

जगराओं रेलवे ब्रिज के काम ने पकड़ी रफ्तार, बारिश में भी चलता रहा काम Ludhiana News

जगरओं रेलब्रिज बनाने का वर्क तेज रफ्तार से जारी है वीरवार को बारिश के बीच भी श्रमिक काम करते रहे। श्रमिकों का कहना हुआ कि मौसम सही हो जाने से वर्क में और तेजी आएगी।

By Edited By: Published: Fri, 21 Jun 2019 07:30 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jun 2019 12:51 PM (IST)
जगराओं रेलवे ब्रिज के काम ने पकड़ी रफ्तार, बारिश में भी चलता रहा काम Ludhiana News
जगराओं रेलवे ब्रिज के काम ने पकड़ी रफ्तार, बारिश में भी चलता रहा काम Ludhiana News

लुधियाना, [डीएल डॉन]। जगराओं रेल ब्रिज निर्माण कार्य में तेजी आई है। क्योंकि वीरवार को बारिश के बीच भी श्रमिक काम करते रहे। पुल निर्माण में लगे मजदूरों का कहना है कि वर्क में और तेजी आएगी। उन्होंने बताया कि एक पिल्लर की ढलाई अंतिम चरण में पहुंच चुकी है, वहीं दूसरे पिल्लर का सरिया वर्क भी अंतिम चरण में है। इसकी ढलाई का काम भी जल्द शुरू हो जाएगा।

loksabha election banner

जब उनसे पूछा गया कि योजना की डेडलाइन 30 जून तक ही। ऐसे मे क्या निर्धारित समय पर काम पूरा हो पाएगा। इस पर उनका कहना था कि अभी ब्रिज बनाने में समय लगेगा। कंस्ट्रक्शन कंपनी के इंजीनियर का दावा है कि जून के अंत तक पिल्लर वर्क पूरा हो जाएगा और फिर ऊपरी वर्क में ज्यादा समय नहीं लगेगा।

शीघ्र शुरू होगा गार्डर लगाने का वर्क

रेल ब्रिज के लिए निर्माणाधीन दो पिल्लरों का वर्क तेजी से चल रहा है। एक पिल्लर में ढलाई वर्क चल रहा था तो दूसरे पिल्लर में सरिया बांधने का काम चल रहो था। लेबर का कहना है कि एक पिल्लर की अब अंतिम ढलाई रह गई है। उसके बाद दूसरे में सरिया बांधने के बाद ढलाई का काम शुरू होगा। उन्होंने कहा कि मौसम के कारण परेशानी होती थी लेकिन आज की बारिश ने मौसम को सही कर दिया है। जल्द ही गार्डर लगाने का काम भी शुरू हो जाएगा।

दो माह और बढ़ाई जा सकती है पुल निर्माण की डेडलाइन

रेल ब्रिज योजना समय से पूरी नहीं होने को लेकर कांट्रेक्टर को तीन बार नोटिस जारी हो चुका है। रेल अधिकारी बताते हैं कि 30 जून तक योजना पूरी नहीं हुई तो डेडलाइन बढ़ाई जाएगी। उम्मीद है कि रेलवे की ओर से दबाव डालते हुए पहले दो माह के लिए डेड लाइन बढ़ाई जा सकती है। वहीं इंजीनियर का कहना है कि पुल निर्माण में तेजी आई है, जिससे कांट्रेक्टर के प्रयास को देखते हुए रेल की ओर से डेडलाइन बढ़ाया जाएगा।

जारी रही क्वालिटी की जांच

एक तरफ निर्माण कार्य तेजी में हो रहा है तो दूसरी ओर क्वालिटी की जांच भी जारी है। वीरवार को भी टीम ने कार्यों का जायजा लिया। टीम में शामिल अधिकारी लेबर से भी जानकारी हासिल करने में जुटे रहे। लेबरों का कहना रहा कि कमी किसी बात का नहीं है गर्मी में वर्क कम हो रहा था, जो अब ठीक हो जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.