Move to Jagran APP

धार्मिक स्थान का मालिक न मिलने के कारण दीवार पर चिपकाया नोटिस

संस, समराला: समराला बाईपास की भेंट चढ़ रहे गांव बोंदली का एक धार्मिक स्थान को मुआवजा देने क

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Oct 2018 07:00 AM (IST)Updated: Tue, 16 Oct 2018 07:00 AM (IST)
धार्मिक स्थान का मालिक न मिलने के कारण दीवार पर चिपकाया नोटिस
धार्मिक स्थान का मालिक न मिलने के कारण दीवार पर चिपकाया नोटिस

संस, समराला:

loksabha election banner

समराला बाईपास की भेंट चढ़ रहे गांव बोंदली का एक धार्मिक स्थान को मुआवजा देने के लिए नेशनल हाईवे अथारिटी धार्मिक स्थान के मालिक का इंतजार कर रही है। आलम यह है कि संबंधित धार्मिक स्थान के मालिक द्वारा मुआवजा नहीं लेने के कारण आखिर कंपीटैंट अथारिटी लैंड एक्वायरमेंट कम सब डीवीजन मजिस्ट्रेट लुधियाना वेस्ट ने 4 अक्टूबर को धार्मिक स्थान के बाहर नोटिस भी चिपका दिया था। दिया गया नोटिस संत दया सागर के नाम पर है।

जारी नोटिस में कहा गया है कि यह जगह बाईपास के लिए एक्वायर हो चुकी है, इसलिए इसका मुआवजा लेने के लिए मालिक अपनी मलकीयत और अपना बैंक अकाउंट दे, ताकि उन्हे इस जमीन का पूरा मुआवजा मिल सके। दिए गए समय में अगर मालिक कोई मलकीयत न दिखा सका तो नेशनल हाईवे अथारिटी इसे अपने कब्जे में ले लेगी। इस धार्मिक स्थान पर रोजाना आने वाले समराला के एक श्रद्धालु ने बताया कि यह जगह दो तीन साधू संतों के नाम पर है, लेकिन उक्त नोटिस के बारे में उन साधु संतों को कुछ भी पता नहीं है।

उन्होंने बताया कि धार्मिक स्थान को बचाने के लिए वे लुधियाना के सब मजिस्ट्रेट वेस्ट के इलावा नेशनल हाईवे अथारिटी के उच्चाधिकारी मिस्टर माथुर से भी मिल चुके है, लेकिन उन्हे इस धार्मिक स्थान को बचाने में काई सफ लता प्राप्त नहीं हुई। उन्होनें उच्चाधिकारियों को यह भी कहा था कि अगर वह बाईपास का रास्ता बदल लें तो वह इसके बदले में ओर भी जगह देने के लिए तैयार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.