लुधियाना, जेएनएन। ग्लोबल मार्केट के दौर में अब ग्राहकों की मांग में तेजी से बदलाव आ रहा है। क्वालिटी के साथ-साथ क्रिएटविटी और कॉस्टिंग अहम होती जा रही है। इसको ध्यान में रखकर गारमेंट्स इंडस्ट्री पिछले तीन चार सालों से तेजी से बदलाव कर रही है और लेटेस्ट मशीनरी के माध्यम से इन बारीकियों को बेहतर करने पर कार्य कर रही है।

इसी के तहत निटिंग गारमेंट्स, अलायड मशीनों और उनकी एसेसरीज पर आधारित चार दिवसीय प्रदर्शनी निट व‌र्ल्ड-2020 में देश भर से विजिटर्स पहुंचकर इसका लाभ ले रहे हैं। पांच हजार से अधिक विजिटर्स इस प्रदर्शनी का हिस्सा बन चुके हैं। प्रदर्शनी में मेन्यूफैक्चरिंग सेक्टर के लिए धागे से लेकर कंप्लीट उत्पाद बनाने तक सभी अत्याधुनिक विकल्प एक ही छत के नीचे उपलब्ध हैं।

आयोजक मोहेना शर्मा ने बताया कि निटव‌र्ल्ड 26 वर्षो से इंडस्ट्री को अपग्रेड करते हुए अंतरराष्ट्रीय प्लेटफार्म में बदल चुका है। इस बार भी प्रदर्शनी में प्रिंटिंग, स्टिचिंग व निटिंग की ऐसी अत्याधुनिक मशीनें डिसप्ले की गई हैं जो सामान्य बाजार में उपलब्ध नही हैं। इस दौरान कैप निर्माण प्रक्रिया को थ्री कलर डिवाइस प्रणाली से युक्त बनाते हुए फुली कंप्यूटराइज्ड मशीन को प्रदर्शनी में डिसप्ले किया गया।

विशाल इंटरनेशनल के प्रमुख संदीप गोपाल अनुसार थ्री कलर डिवाईस मशीन में मफलर, टोपी के अलावा नीकैप भी बनाई जा सकेगी। फ्लैट निटिंग में मोटराइज्ड सिस्टम का अपग्रेड वर्जन मैग्नेट सिस्टम विद सैपरेट ट्रांसफर में निट टाइगर मशीन को डिस्प्ले किया गया। गौरी इंटरनेशनल के सुनील तनेजा व संजीव कुमार के अनुसार वूलन, अपर शू, जेंट्स पुलोवर सैगमेंट के लिए यह मशीन एक ही समय में फ्रंट एंड ट्रांसफर वर्क के साथ 40 प्रतिशत ज्यादा उत्पादन देगी।

गोल्ड स्टोन इंटरनेशनल ने मोबाइल एप लांच की

टेक्नोलॉजी का सदुपयोग कर गोल्ड स्टोन इंटरनेशनल ने देश भर में स्थापित अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए गोल्ड स्टोन मोबाइल एप लांच की है। डायरेक्टर भूपेश जैन ने बताया कि एंड्रायड व आइओएस एप के माध्यम से उनके ग्राहक 24 घंटे मशीन से संबंधित कंप्लेंट व अन्य तकनीकी सेवाएं प्राप्त कर सकते हैं। जैन के अनुसार उन्होंने एप के माध्यम से नई मशीनों की बुकिंग का भी प्रावधान रखा है। एप पर उन्हें सीधे तौर पर इंडस्ट्री का रिव्यू, फीडबैक व आवश्यकता जानने में भी काफी सुविधा मिल रही है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!