जासं, लुधियाना : निटवियर क्लब ने होजरी उद्योगों की समस्याओं के समाधान के लिए सरकार से गुहार लगाई है। इस संबंध में कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु से मुलाकात करके मुख्यमंत्री के नाम बकायदा समस्याओं का ज्ञापन भी भेजा गया है।

निटवियर क्लब के प्रधान दर्शन डाबर एवं महासचिव नरेंद्र मिगलानी का कहना है कि पहले ही कोविड की मार से उद्योग की हालत खस्ता है। इसके अलावा बाजार में तरलता की कमी भी दिक्कतें बढ़ा रही हैं। उद्यमी पहले ही परेशान थे कि अब आबकारी एवं कराधान विभाग उद्यमियों को वैट के वर्ष 2014-15 के नोटिस भेज रहा है। इसमें सी फार्म न होने की सूरत में टैक्स जमा कराने को कहा जा रहा है। इससे उद्यमियों में रोष है। उद्यमियों की मांग है कि पुराने मामलों को निपटाने के लिए वन टाइम सेटलमेंट स्कीम लाई जाए।

बिजली की आपूर्ति सुश्चित की जाए

कारोबारियों ने कहा कि उद्यमियों को अभी तक वैट रिफंड नहीं मिला है। दूसरी तरफ पावरकाम की ओर से लगाए जा रहे अघोषित पावर कटों का असर उत्पादन पर हो रहा है। उद्योगों को बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। होजरी प्रदूषण बोर्ड की ग्रीन केटेगरी में शामिल है, बावजूद इसके उद्यमियों को बोर्ड की ओर से परेशान किया जा रहा है। उद्यमियों ने सीएम से मांग की है कि इस संबंध में शीघ्र ही राहत दी जाए।

Edited By: Jagran