Move to Jagran APP

Farmer Protests: आंदोलन को समर्थन देने के लिए जगराओं में किसान संघर्ष सहयोग कमेटी गठित

Farmer Protests दिल्ली में आंदाेलनरत किसानाें काे समर्थन मिलना जारी है। मीटिंग में हरियाणा सरकार की ओर से इस संघर्ष को दबान के लिए प्रयोग किए गए तरीकों लोगां की परपंरा पार्टी को तोड़ने के तरीकों की निंदा की गई।

By Vipin KumarEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 03:30 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 03:30 PM (IST)
Farmer Protests: आंदोलन को समर्थन देने के लिए जगराओं में किसान संघर्ष सहयोग कमेटी गठित
जगराओं में किसान संघर्ष सहयोग कमेटी का गठन करते सदस्य। (जागरण)

जगराओं, (लुधियाना) जेएनएन। दिल्ली में आंदाेलनरत किसानाें काे समर्थन मिलना जारी है। मंगलवार काे जगराओं में किसानों के चल रहे शांतमय आंदोलन को पक्ष किसान संघर्ष सहयोग कमेटी का गठन किया गया। दविंदर  सिंह सिद्धु की अध्यक्ष में हुई इस मीटिंग में यह फैसला लिया गया कि चार दिसंबर को 11 बजे एसडीएम नरिंदर सिंह धालीवाल को एक मांगपत्र देकर केंद्र सरकार से मांग की जाएगी कि वह किसानाें की मांगों को तुरंत कबूल करे और सही ढंग से बातचीत का रास्ता तैयार किया जाए।

loksabha election banner

मीटिंग में हरियाणा सरकार की ओर से इस संघर्ष को दबान के लिए प्रयोग किए गए तरीकों , लोगां की परपंरा पार्टी को तोड़ने के तरीकों की निंदा की गई। जत्थेबंदियों में शामिल साथिया ने पंजाब सरकार से संबंधित मांगों भी उठाने के लिए एक मांगपत्र पंजाब सरकार के नाम भी भेजने का फैसला किया गया।

मीटिंग में दविंदर सिंह के अलावा मास्टर मलकीत सिंह, मास्टर हरबंस सिंह अखाड़ा, एचएस डिंपल, बलदेव सिंह बिल्लू, जोगिंदर आजाद, सुधीर झांजी, हरभजन सिंह सिद्धू, अशोक भंडारी, राजदीप सिंह तूर शामिल थे। कमेटी के सदस्यों ने मोदी सरकार को चेतावनी दी कि पिछले दो महीने से जो देश की 472 किसान जत्थेबदियां खेती के काले कानूनों के विरुद्ध संघर्ष कर रही है। इस अवसर पर अवतार सिंह डाइट, मास्टर मनजिंदर सिंह, जसवंत सिंह कलेर, रमेश कुमार, राणा आलमदीप सिंह व भजन सिंह ने भी इस समर्थन सहयोग कमेटी में शामिल होने का फैसला किया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.