खन्ना, जेएनएन।शहर के समराला रोड पर स्थित माडल टाउन में सीआइए स्टाफ के दफ्तर पीछे पड़ते इलाके में शराब बेचते बच्चों की वीडियो वायरल होने के बाद एक्साइज विभाग और पुलिस की टीम ने बड़े स्तर पर छापामारी की। सदर थाना के एसएचओ हेमंत मल्होत्रा और एक्साइज विभाग के इंस्पेक्टर कश्मीरा सिंह खन्ना की अगुआई में करीब 50 अधिकारियों और मुलाजिमों ने दोपहर करीब तीन बजे यह रेड की। एक्साइज विभाग के इंस्पेक्टर कश्मीरा सिंह, हरजिंदर सिंह साहनेवाल, बलकार सिंह दोराहा और हरदीप सिंह पायल की तरफ से घरों में चप्पा-चप्पा सर्च किया गया।

करीब दो घंटे तक चली चेकिंग के दौरान टीम को केवल पांच बोतल शराब बरामद हुई। इसके अलावा पुलिस को कई घरों में हरियाणा की शराब की खाली बोतलें और लिफाफे मिले। इसके बाद दोनों विभागों की कारगुजारी पर सवाल खड़े हो रहे हैं कि सीआइए स्टाफ के दफ्तर के पीछे ही बड़े स्तर पर हरियाणा की शराब खन्ना में अवैध तौर पर बेची जा रही है। कार्रवाई से पहले कई लोग घरों को ताले लगा भागे पुलिस की तरफ से कार्रवाई करने की सूचना शराब तस्करों को शायद पहले ही मिल गई। इसी कारण कई लोग पहले ही अपने घरों को ताला लगा कर फरार हो गए। कई घरों में कोई पुरुष भी नहीं था। इस कारण महिलाओं की मौजूदगी में पुलिस ने घरों की तलाशी ली। इस दौरान पुलिस के साथ कोई महिला पुलिस कर्मी भी नहीं थी। एक घर में पुलिस की एक महिला के साथ बहस भी हो गई।

पक्की सूचना मिलने पर की कार्रवाई : इंस्पेक्टर

एक्साइज विभाग के इंस्पेक्टर कश्मीरा ¨सह ने बताया कि विभाग को पक्की सूचना मिली थी कि इस इलाके में कुछ व्यक्ति अवैध रूप से अवैध शराब की तस्करी करते हैं। इस कारण चार हलकों खन्ना, दोराहा, साहनेवाल और पायल के अधिकारियों की तरफ से खन्ना पुलिस के साथ मिलकर छापामारी की गई। बच्चों के साथ महिलाएं भी तस्करी में शामिल नाजायज शराब बेचने के मामले में बच्चों के साथ-साथ घरों की महिलाएं भी शामिल हैं।

वायरल वीडियो में एक व्यक्ति बच्चे से शराब मांग रहा है और बच्चा यह पूछता है कि अंकल शराब लेकर जानी है या यहीं पर पीनी है, फिर ग्राहक पूछता है कि बोतल मिल जाएगी तो बच्चा अपनी मां से कहता है कि 'मां अंकल बोतल मंगदा'। बच्चा ग्राहक को बोतल का रेट 240 रुपये बताता है।

कहीं तरनतारन जैसी बड़ी घटना न हो जाए: ठेकेदार

ठेकेदार गुरशरन ¨सह गोगिया ने कहा कि ऐसी शराब से जहां सरकार और ठेकेदारों का आर्थिक नुकसान हो रहा है। वहीं नकली शराब से कहीं तरनतारन जैसा हादसा न हो जाए। ऐसे में पुलिस को चाहिए कि वह बच्चों से गैरकानूनी शराब का काम करवाने वाले मां-बाप के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई करे।

गलत काम नहीं होने देंगे, करवाएंगे जांच: डीएसपी

डीएसपी खन्ना राजन पर¨मदर ¨सह ने कहा कि खन्ना में हरियाणा की अवैध रूप से आ रही शराब संबंधी जांच करवाएंगे। इलाके में कोई गलत काम नहीं होने दिया जाएगा। इसकी पूरी निगरानी रखी जा रही है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021