Move to Jagran APP

जगराओं से भाजपा के प्रत्याशी कंवर नरिदर सिंह तहसीलदार पद से हैं सेवानिवृत्त

जगराओं क्षेत्र अकाली दल के हिस्से में आता था। यहां भाजपा के पास कोई अपना अच्छा उम्मीदवार नहीं था। इसके अलाव अकेले कंवर नरिदर सिंह ने ही जगराओं से टिकट के लिए आवेदन किया था।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 01:50 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 01:50 AM (IST)
जगराओं से भाजपा के प्रत्याशी कंवर नरिदर सिंह तहसीलदार पद से हैं सेवानिवृत्त
जगराओं से भाजपा के प्रत्याशी कंवर नरिदर सिंह तहसीलदार पद से हैं सेवानिवृत्त

पेशा: तहसीलदार के पद से सेवानिवृत्त

loksabha election banner

टिकट क्यों: जगराओं क्षेत्र अकाली दल के हिस्से में आता था। यहां भाजपा के पास कोई अपना अच्छा उम्मीदवार नहीं था। इसके अलाव अकेले कंवर नरिदर सिंह ने ही जगराओं से टिकट के लिए आवेदन किया था। यहां से अकाली दल के अकाली दल के रिटा. एडीसी, आप की शिक्षका और कांग्रेस के अनुभवी उमीदवार मैदान में हैं। इसलिए भाजपा को भी यहां पर पढा लिखा उमीदवार चाहिए था।

खासियत: कंवर नरिदर सिंह लंबे समय से फगवाड़ा, पायल और लुधियाना के तहसीलदार रह चुके हैं। वह पिछले साल लुधियाना से तहसीलदार के पद से सेवानिवृत्त हुए थे। इसके अलावा वे चार साल तक पंजाब रेवेन्यू ऑफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष, श्रीमती नरिदर बीबा कल्चरल एंड चैरिटेबल ट्रस्ट लुधियाना के महासचिव और बाबा जीवन सिंह सोसायटी, बाबा जीवन सिंह ट्रस्ट, बाल्मीकि समाज रविदास सोसाइटी के सक्रिय सदस्य रहे हैं।

कमी : चुनाव का कोई भी अनुभव ना होना, जगराओं क्षेत्र में कोई भी जान पहिचान ना होना और पहली वार चुनाव मैदान में उतरना।

राजनीतिक समीकरण : कंवर नरिदर सिंह का मुकाबला कांग्रेस, अकाली दल और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों के साथ होने जा रहा है। अकाली दल के उम्मीदवार एसआर कलेर एडीसी पद से रिटायर हैं और दो बार चुनाव लड़ चुके हैं। एक बार जीते भी हैं। आप की उम्मीदवार सर्बजीत कौर मानूके पूर्व शिक्षिका हैं। वे एक बार पहले भी चुनाव जीत चुकी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.