भूपेंदर सिंह भाटिया, लुधियाना: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जोंटी रोड्स को कौन नहीं जानता है। जिस जमाने में कोई क्रिकेट के मैदान में फिटनेस और चुस्त फील्डिंग के बारे में सोचता तक नहीं था, जोंटी रोड्स ने नए-नए कीर्तिमान स्थापित किए। अब क्रिकेट कमेंटेटर और ट्रैवलर जोंटी रोड्स के दुनिया में लाखों प्रशंसक हैं, लेकिन वह खुद हैं लुधियाना के एक चाय वाले के मुरीद।

जोंटी रोड्स ने ट्विटर पर साझा की तस्वीर

लुधियाना में औरा जिम के कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे जोंटी रोड्स मल्हार रोड के पास चाय बनाने वाले एक सरदारजी की रेहड़ीनुमा दुकान पर पहुंचे और उनकी बनाई चाय की चुस्कियां ली। साथ ही उनसे बातचीत की। उसके बाद रोड्स ने अपने ट्विटर अकाउंट पर चाय पीते हुए सरदारजी की तस्वीर पोस्ट की। उन्होंने लिखा, 'लुधियाना के एक श्रेष्ठ चायवाले से शाम को रूबरू होने का मौका मिला।'

चाय पीने के शौकीन हैं जोंटी रोड्स

जोंटी ने कहा कि वह चाय पीने के शौकीन हैं और भारत में हर जगह चाय पीते हैं। क्रिकेटर के रूप में एयरपोर्ट से होटल, होटल से ग्राउंड और फिर प्लेन तक ही जाते थे। हालांकि अब मैं मोटरसाइकिल लेकर निकलता हूं और ऐसे लोगों से मिलता हूं, जिनसे क्रिकेटर के रूप में नहीं मिल पाता था।

तस्वीर को मिले हजारों लाइक्स

ट्विटर पर रोड्स की इस तस्वीर को देख हजारों लोगों ने इसे लाइक करते हुए उनकी प्रशंसा की। एक ने लिखा, 'यदि मैं किसी के व्यक्तित्व की प्रशंसा करता हूं तो वह आप हैं। मैं इस व्यक्ति (चायवाला) को नहीं जानता, लेकिन आप एक ऐसे सकारात्मक व्यक्ति हैं, जो दूसरों का सम्मान करते हैं।' एक प्रशंसक ने लिखा, '2014 की बात है और मैं मैच देखने मुंबई से रायपुर आया था। ब्रेकफास्ट में आपने मुंबई इंडियंस और मसाला चाय पर बातचीत की। उस दिन भी आपने दो ग्लास चाय पी थी।' ट्विटर पर ही किसी ने उनसे मिलने की इच्छा जताई को किसी ने उन्हें अपनी डेरी पर आमंत्रित किया।

Edited By: Amit Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट