Move to Jagran APP

भगवा मार्च निकाल जागृति सेना करेगी नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन Ludhiana News

हिंदू-सिख जागृति सेना 25 मार्च को भगवा मार्च निकाल नागरिकता संशोधन एक्ट (सीएए) का समर्थन करेगी। आयोजन की तैयारियों के संबंध में सर्किट हाउस में पदाधिकारियों की बैठक हुई।

By Vipin KumarEdited By: Published: Wed, 04 Mar 2020 09:56 AM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2020 09:56 AM (IST)
भगवा मार्च निकाल जागृति सेना करेगी नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन Ludhiana News
भगवा मार्च निकाल जागृति सेना करेगी नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। : हिंदू-सिख जागृति सेना 25 मार्च को भगवा मार्च निकाल नागरिकता संशोधन एक्ट (सीएए) का समर्थन करेगी। आयोजन की तैयारियों के संबंध में सर्किट हाउस में पदाधिकारियों की बैठक हुई। इसमें संगठन अध्यक्ष प्रवीण डंग ने कहा कि सीएए के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत एक सहनशील देश है जिसकी छवि को बदलना होगा ताकि ट्वंटी-ट्वंटी का राग अलापने वालों पर लगाम लगाई जा सके।

loksabha election banner

प्रवीण डंग ने कहा कि संगठन पंजाब सरकार से मांग करता है कि वह भी राज्य में महाराष्ट्र सरकार की तरह नेशनल रजिस्टर फॉर पॉपुलेशन (एनपीअार) लागू करें। उन्हाेंने कहा कि देश दोनों सदनों से पारित कानून के अनुसार चलेगा। इस अवसर पर बलजीत सिंह, सुरेश कौशिक, राजेश शर्मा, भूपिंदर बंगा, अभी छाबड़ा, कुणाल वोहरा, पवन राणा, अतुल शर्मा, बंटी बजाज, सतपाल शर्मा, प्रमोद सूद, विजय सूद मौजूद रहे।

दाना मंडी में चल रहे धरना 21वें दिन भी जारी

शहर की दाना मंडी में चल रहे धरना प्रदर्शन के 21वें दिन नागरिकता संशोधन कानू (सीएए) को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। इस अवसर पर विजय बौद्धी, जय सिंह बामसेफ, मौलाना मैराज कुंदनपुरी, मुस्तकीम करीमी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार नोटबंदी की तरह सीएए, एनपीआर और एनआरसी के नाम पर देश की 130 करोड़ जनता को लाइनों में लगाना चाहती है। उसमान ने कहा कि लोग इस बात को समङों कि यह आंदोलन देश के संविधान की रक्षा के लिए चल रहा है। सरकार कहती है कि शरणार्थियों को छह वर्ष से पहले नागरिकता नहीं दी जाएगी। 

 हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.