Move to Jagran APP

पार्षद राजकुमार अरोड़ा पर बरसे लोग, वार्ड में एक वर्ष से सफाई नहीं, पलायन को मजबूर

जनतंत्र में प्रतिनिधि का बदलाव व्यवस्था परिवर्तन को लेकर होता है और वार्ड 20 में स्थित शेरपुर में आयोजित जागरण आपके द्वार कार्यक्रम में इसकी गूंज रही।

By Edited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 09:00 AM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 11:36 AM (IST)
पार्षद राजकुमार अरोड़ा पर बरसे लोग, वार्ड में एक वर्ष से सफाई नहीं, पलायन को मजबूर
पार्षद राजकुमार अरोड़ा पर बरसे लोग, वार्ड में एक वर्ष से सफाई नहीं, पलायन को मजबूर

जासं, लुधियाना : जनतंत्र में प्रतिनिधि का बदलाव व्यवस्था परिवर्तन को लेकर होता है और वार्ड 20 में स्थित शेरपुर में आयोजित जागरण आपके द्वार कार्यक्रम में इसकी गूंज रही। यहां उपस्थित लोगों ने पार्षद पर जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने रोष जताते कहा कि पार्षद राजकुमार अरोड़ा ना मिलते हैं और ना ही फोन उठाते हैं। उन्हें पार्षद बने एक वर्ष हो गया लेकिन क्षेत्र में आज तक सफाई नहीं हुई। हालात ये हैं कि सीवरेज जाम होकर सुबह शाम लोगों के घरों के बाहर सड़क पर गंदा पानी का जमा रहता है। विद्यार्थियों का वहां से निकलना मुश्किल हो चुका है। मजबूरी में उनके परिजन रेलवे लाइन के समीप से ले जाते हैं जो खतरनाक साबित हो सकता है। समारेाह में पार्षद के समक्ष ही गहन आरोप लगाते लोगों ने कहा कि सफाई व्यवस्था ठप होने के साथ लोगों को पीने का पानी नहीं मिल रहा है।

loksabha election banner

साल से पेयजल की दिक्कत, लोग घर बेचने को मजबूर

फौजी कॉलोनी, रंजीत नगर, शहीद बाबा दीप  नगर में पेयजल की सप्लाई कम होने और दूषित पानी आने से लोगों का जीवन संकट में है। स्थानीय निवासी आशीष कुमार ने कहा कि इन इलाके में एक वर्ष से पानी की ज्यादा दिक्कत हो रहा है। पानी नहीं मिलने से लोगों को नहाने, कपड़े धोने और घर की सफाई करना मुश्किल हो गया है। लोग दस-दस दिन तक स्नान नहीं कर पाते हैं। आलम यह है कि लोग अपना घर बेचने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि पार्षद इलाके की सुध नहीं ले रहे जिससे पब्लिक में रोष है।

वार्ड 22 में स्वच्छता अभियान हो चुका ठप

स्थानीय निवासी श्रीकृष्ण यादव ने कहा कि पूरे देश में सफाई अभियान चल रहा है और स्वच्छ भारत का सपना दिखया जा रहा है। पर वार्ड 22 में सारी व्यवस्था ठप होकर रह गया है। पब्लिक स्वच्छ हवा से वंचित हो चुकी है और बीमारियों का शिकार हो चुकी है। उन्होंने कहा कि उन्हें नगर निगम पर भरोसा नहीं जिससे जिला प्रशासन इस ओर ध्यान दे। गली में मैनहोल का ढक्कन खुला होने से डेली दो-चार दुर्घटनाएं हो रही है। इसका ढक्कन लगावाने के लिए पार्षद राजकुमार अरोड़ा को लिखित शिकायत देने पर भी सुनवाई नहीं हो रही जिससे इलाका वासी मुश्किल में है।

सीवरेज जाम, बीमारियों से होगी मौतें तब होगी

 वार्ड नंबर 22 में महामारी फैलने की नौबत आ चुकी है।  लोगों व डॉ. बीएल गुप्ता ने पार्षद राजकुमार अरोड़ा के सामने आरोप लगाया कि एक वर्ष से इलाके में सड़क की सफाई तो दूर नाले की सफाई नहीं होने से लोग बीमार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि सर्दी में जब हालात इस तरह हैं तो गर्मी आने पर बीमार लोग मरने की कगार पर पहुंच जाएंगे। फौजी कॉलोनी की एक सड़क को बनाने के लिए तोड़ा गया और करीब साल बीतने को है और अभी तक सड़क बनाने की कोई उम्मीद नहीं है। उन्होंने कहा कि सड़क को लेकर लोगों ने दर्जनों बार शिकायत की और हर बार पार्षद का जबाव रहा कि जल्द बनावा देंगे।

जल्द व्यवस्था को करेंगे दुरुस्त : पार्षद  

पार्षद राजकुमार अरोड़ा ने कहा कि कल से ही सफाई व्यवस्था को सुचारू करवाया जाएगा। उन्होंने वार्ड के लोगों को आश्वासन दिया कि कुछ दिनों में व्यवस्था को दुरुस्त कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.