Move to Jagran APP

बैकफुट पर उद्यमी, आयकर अफसरों से मांगी माफी

बहादुरके रोड पर वीर होजरी यूनिट में बिना मालिकों के इनकम टैक्स विभाग की ओर से की गई सर्वे की कार्रवाई के दौरान हुआ बवाल सोमवार को नवनियुक्त जिला प्रधान जतिंदर मित्तल के हस्तक्षेप से समाप्त हुआ।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Oct 2018 08:00 AM (IST)Updated: Tue, 16 Oct 2018 08:00 AM (IST)
बैकफुट पर उद्यमी, आयकर अफसरों से मांगी माफी
बैकफुट पर उद्यमी, आयकर अफसरों से मांगी माफी

जासं, लुधियाना : बहादुरके रोड पर वीर होजरी यूनिट में बिना मालिकों के इनकम टैक्स विभाग की ओर से की गई सर्वे की कार्रवाई के दौरान हुआ बवाल सोमवार को नवनियुक्त जिला प्रधान जतिंदर मित्तल के हस्तक्षेप से समाप्त हुआ। उद्यमियों ने विभाग को लिखित में माफीनामा दिया और कार्रवाई के दौरान हुए धरने प्रदर्शन और गाली गलोच के लिए माफी मांगी। वहीं विभाग से उन्होंने लिखित में अपील की कि कार्रवाई के दौरान विभाग भी इंडस्ट्री को परेशान करने की बजाय सरल प्रक्रिया के साथ काम करे।

loksabha election banner

उद्यमियों की ओर से इस सर्वे के दौरान विभाग के अधिकारियों को लताड़ा गया था और भारी संख्या में लेबर ने जमा होकर विभाग के खिलाफ नारेबाजी भी की थी। विभाग ने उद्यमियों का नेतृत्व करने वाले एसोसिएशन पदाधिकारियों पर एफआइआर दर्ज करवा दी थी। ऐसे में विभाग और उद्यमियों के बीच तनातनी बढ़ गई। इसके लिए दो दिन से राजनीतिज्ञ भी पैचअप में जुटे थे। इसमें भाजपा के नवनियुक्त जिला प्रधान जतिंदर मित्तल की अहम भूमिका रही। सर्वप्रथम उन्होंने उद्यमियों की चीफ इनकम टैक्स कमिश्नर बीके झा के साथ सुबह 9.30 बजे बैठक करवाई। इसके पश्चात होजरी संगठनों ने अपनी एक बैठक की। बैठकों का दौर दिनभर चला। फिर दोबारा विभाग व उद्यमियों के बीच बैठक के बाद मामला शांत हुआअब विभाग की ओर से दर्ज करवाई गई एफआइआर वापस ली जाएगी। उद्यमियों ने भरोसा दिलाया कि भविष्य में वे सरकारी कामकाज में बाधा नहीं बनेंगे। विभाग ने भी नरमी से सहयोग भावना से काम करने की बात कही। इस दौरान चीफ इनकम टैक्स कमिश्नर बीके झा, अरूणेश मिश्रा, परनीत सिंह सहदेव, डीएस चौधरी, मानव बांसल,विकास सूद, तरूण जैन बावा, अजीत लाकड़ा और दर्शन डावर मौैजूद थे। मंगलवार को दी गई थी बंद की चेतावनी

विभाग के खिलाफ मंगलवार को व्यापार बंद को लेकर बैठकों का दौर जारी था। इसमें बाजवा नगर, सुंदर नगर, गाधी नगर, दाल बाजार, अकालगढ़ मार्केट, न्यू माधोपुरी, चौड़ा बाजार, लालूमल गली, पुरानी माधोपुरी, मोचपुरा बाजार, राय बहादुर रोड, चावल बाजार, काली सड़क, ताजपुर रोड, इंडस्ट्रियल एरिया, फोकल प्वाइंट व अन्य होजरी एसोसिएशन ने भी समर्थन देने का वादा किया था। इंडस्ट्री और टैक्स दोनों देश के पिलर : मित्तल

भाजपा जिला प्रधान जतिंदर मित्तल ने कहा कि इंडस्ट्री के बिना किसी देश की तरक्की संभव नहीं। वहीं अगर इनकम टैक्स नहीं आएगा, तो देश का विकास कैसे होगा। ऐसे में दोनों मिलकर देश की तरक्की कर सकते हैं। विभाग और इंडस्ट्री के गुस्से गिले समाप्त करने का प्रयास किया गया है। मैं हमेशा ही देश और इंडस्ट्री हित के लिए अग्रसर रहने को काम करता रहूंगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.