लुधियाना, जेएनएन। नगर निगम की तरफ से स्मार्ट सिटी मिशन के तहत कंस्ट्रक्शन एंड डेमोलेशन वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट बनाया जाना है। इसके लिए नगर निगम की ओर से ढंडारी में जगह तय की जा रही है, लेकिन ढंडारी के उद्यमियों ने सीएंडी प्लांट का विरोध करना शुरू कर दिया है।

ढंडारी इंडस्ट्रियल वेलफेयर एसोसिएशन ने मेयर बलकार सिंह संधू को इस संबध में मांगपत्र भी सौंप दिया है। उद्यमियों ने साफ कर दिया कि अगर नगर निगम ने जगह नहीं बदली तो वह इसका डटकर विरोध करेंगे और जरूरत पड़ी को कोर्ट भी जाएंगे। वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान सतनाम सिंह मक्कड़ का कहना है कि जहां पर नगर निगम सीएंडी वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट लगाना चाहता है, वहां पर पहले छप्पड़ हुआ करता था जिसे बाद में कूड़ा डंप बना दिया गया।

उन्होंने बताया कि उद्यमियों ने ही वहां से कूड़ा डंप उठवाया और उसे साफ-सुथरा किया। अब नगर निगम उस पर सीएंडडी वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट लगा रहा है। उन्होंने कहा कि इस प्लांट पर मलबा लेकर बड़े-बड़े ट्रक आएंगे। जबकि वहां तक पहुंचने के लिए एक संकरी सी सड़क है, जोकि फैक्ट्रियों के बीच से निकलती है। उन्होंने कहा कि इस प्लांट के लगने से पूरे इलाके में ट्रैफिक समस्या पैदा हो जाएगी। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sat Paul