संवाद सहयोगी, जगराओं। आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर जगराओं के अड्डा रायकोट में स्थानीय विधायक सरबजीत कौर मानुके ने एडीसी दलजीत कौर और एसडीएम विकास हीरा के साथ आम आदमी मोहल्ला क्लीनिक का उद्घाटन किया। इस मौके उन्होंने कहा कि पंजाब की भगवंत मान सरकार ने जो कहा वह वायदा पूरा किया।

उन्होंने कहा कि इस मोहल्ला क्लीनिक में जगराओं के अंदरूनी हिस्से और आसपास के गांव के लोगों को काफी सुविधा हासिल होगी। इस मोहल्ला क्लीनिक पर जहां एक एमबीबीएस डाक्टर तैनात होगा, वहीं उनके साथ फार्मासिस्ट, लैब टेक्नीशियन तथा अन्य स्टाफ भी तैनात होगा।

इलाज के लिए मोहताज नहीं रहेगा पंजाब का कोई भी व्यक्ति

क्लीनिक से गरीब परिवारों को सबसे ज्यादा फायदा होगा। प्रत्येक क्लीनिक पर ब्लड के 100 टेस्ट होंगे। साथ ही दवाइयां मुफ्त में दी जाएंगी। अगर किसी को कोई गंभीर बीमारी है तो उसे आगे बड़े अस्पताल में रेफर किया जाएगा। पंजाब का कोई भी व्यक्ति इलाज के लिए मोहताज नहीं रहेगा।

सरकार के फैसलों का मिल रहा रिजल्ट

उन्होंने कहा कि मरीज को किसी किस्म की कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी। इस तरह के मोहल्ला क्लीनिक शहर में अन्य स्थान और गांव स्तर पर खोले जाएंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने से पहले जो फैसले लिए गए थे उनका रिजल्ट आना अब शुरू हो गया है।

विरोधियों को पसंद नहीं आ रहे सरकार के फैसले

विधायक ने कहा कि सरकार लोकहित में कई तरह के फैसले ले रही है. जोकि विरोधियों को पसंद नहीं आ रहे। पंजाब में एक विधायक एक पेंशन कानून अब लागू हो चुका है। पंजाब सरकार ने जो घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट तक प्रति महीना माफ करने का वायदा किया था उसे भी पूरा कर दिया है।

यह भी पढ़ेंः- लुधियाना में बोले मुख्यमंत्री मान, भ्रष्टाचार में लिप्त पूर्व मंत्रियों की खबरें आती रहेंगी; डाक्टरों की कमी को लेकर दिया यह जवाब

Edited By: Deepika