हेमंत राजू, बरनाला। देश की आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर बाबा काला महिर स्टेडियम में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जोड़ामाजरा ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इसके बाद मुख्य अतिथि जोड़ामाजरा ने परेड का निरीक्षण किया और मार्च पास्ट की सलामी ली।

इस मौके जोड़ामाजरा ने कहा कि हम देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहे हैं। हमें गर्व है कि देश की आजादी की लड़ाई में पंजाबियों ने सबसे ज्यादा कुर्बानी दी। मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में आज बिजली, कृषि, शिक्षा, कानून व्यवस्था, नागरिक सेवाएं, बुनियादी ढांचा, शहरी विकास, गांवों का व्यापक विकास, पंचायत की जमीनों से अवैध कब्जे से मुक्ति, स्वास्थ्य, उद्योग के साथ-साथ निवेश अनुकूल माहौल बनाने वाला पंजाब है। पंजाब सरकार ने एक विधायक के लिए एक पेंशन योजना लागू कर सरकार का पैसा बचाया है। पंजाब सरकार ने भ्रष्टाचार विरोधी कार्रवाई लाइन शुरू करके भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने की दिशा में एक बड़ी पहल की है।

इस दौरान परेड कमांडर डीएसपी सतवीर सिंह के नेतृत्व में विभिन्न यूनिटों द्वारा मार्च पास्ट किया गया। एएसआइ पवन कुमार के नेतृत्व में पंजाब पुलिस पुरुष दस्ते, एसआइ रेणु प्रोचा के नेतृत्व में महिला दस्ते, हवलदार सोहन सिंह के नेतृत्व में पंजाब होमगार्ड दस्ते, आकाश बंसल के नेतृत्व में एनसीसी प्रथम दस्ते, लोचन शर्मा के नेतृत्व में दूसरा दस्ते, जसवीर के नेतृत्व में तीसरा दस्ता सिंह, आशी गोयल और बैंड का नेतृत्व महक हेहर ने किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने स्वतंत्रता सेनानियों के उत्तराधिकारियों और अच्छे प्रदर्शन वाले अधिकारियों व कर्मचारियों और खेल उपलब्धियों वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया। मुख्य अतिथि ने जरूरतमंदों को ट्राइसाइकिल व मशीनें भी बांटी। इस दौरान विभिन्न विद्यालयों के लगभग 550 बच्चों ने पीटी शो प्रस्तुत किया। इस अवसर पर बाबा गांधा सिंह पब्लिक स्कूल, सर्वहितकारी विद्या मंदिर बरनाला, जय वाटिका बरनाला, गिद्दा व कोरियोग्राफी पेश की।

यह भी पढ़ेंः- Independence Day 2022: पाक रेंजर्स ने तोहफे में दी मिठाई, रिट्रीट सेरेमनी के लिए जुट रही भारी भीड़

Edited By: Pankaj Dwivedi