Move to Jagran APP

कनाडा भेजने के नाम पर 40 लाख की जमीन नाम करवाई की ठगी

कनाडा भेजने के नाम पर अलग-अलग जगहों पर ट्रैवल एजेंटों ने लोगों को लाखों रुपये ऐंठ लिए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Feb 2020 04:30 AM (IST)Updated: Tue, 18 Feb 2020 06:08 AM (IST)
कनाडा भेजने के नाम पर 40 लाख की जमीन नाम करवाई की ठगी
कनाडा भेजने के नाम पर 40 लाख की जमीन नाम करवाई की ठगी

जासं, लुधियाना : कनाडा भेजने के नाम पर अलग-अलग जगह पर ट्रैवल एजेंटों ने लोगों से लाखों रुपये ऐंठ लिए। पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है।

loksabha election banner

शिकायतकर्ता गांव ढैपही निवासी भगवंत सिंह की शिकायत पर रायकोट निवासी जोगीराज और उसकी पत्नी राबिया सरीन के खिलाफ थाना डिवीजन नंबर पांच में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया। शिकायतकर्ता भगवंत के मुताबिक आरोपितों ने उसकी पत्नी और बेटे को कनाडा भेजना था। 40 लाख रुपये में सौदा हुआ। इसमें से भगवंत ने अपने इकलौती एक किला जमीन आरोपितों के नाम पर करवा दी, लेकिन आरोपितों ने बाद में वर्क परमिट पर कनाडा नहीं भेजा। फिरोजगांधी मार्केट के रहने वाले व्यक्ति ने ठगे 11.91 लाख रुपये

उधर, थाना डिवीजन नंबर पांच पुलिस ने जगराओं के गांव लीहां में रहते सुखदेव सिंह की शिकायत पर फिरोजगांधी मार्केट निवासी सुशील जगपताल के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर दिया। सुखदेव के मुताबिक आरोपित ने उसके बेटे को कनाडा भेजने के नाम पर 11.91 लाख रुपये ऐंठे थे। बाद में आरोपित ने उसे न तो विदेश भेजा और न ही पैसे वापस किए। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश करनी शुरु कर दी है। 8.60 लाख लेकर नहीं भेजा विदेश, फिर पैसे भी नहीं लौटाए

इसी प्रकार, थाना साहनेवाल पुलिस ने चिमनी रोड निवासी राम कृष्ण वर्मा की शिकायत पर गांव हरनामपुरा निवासी अमनप्रीत कौर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर दिया। शिकायतकर्ता राम कृष्ण के मुताबिक आरोपित अमनप्रीत कौर ने विदेश भेजने के नाम पर उनसे 8.60 लाख रुपये नकदी ऐंठ ली। परंतु बाद में न तो विदेश भेजा और न ही पैसे वापस किए। पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश करनी शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.