जेएनएन, लुधियाना। मैं अपनी कॉमेडी के जरिए भले ही सभी को हंसाता हूं, परंतु मेरी कॉमेडी में राजनीति, किसी भी धर्म का जिक्र नहीं होता। मैं इससे दूर ही रहता हूं। यह कहा स्टैंडअप कॉमेडियन जीवेशू आहलूवालिया ने। वह शुक्रवार को गुरु नानक देव भवन में हुए कॉमेडी शो के लिए शहर पहुंचे थे। जीवेशू बॉलीवुड की दो फिल्मों 'हैप्पी फिर भाग जाएगी' और 'तमाशा' में भी काम कर चुके हैं। अब तक दो हजार से अधिक शो कर चुके जीवेशू इससे पहले लुधियाना में तीन शो कर चुके हैं।

जीवेशू ने कहा कि वह अपने जॉक्स खुद ही लिखते हैं और परफॉर्म भी खुद ही करते हैं। एक बार जो जॉक बोल लिया जो, उसे कभी भी दोहराते नहीं। जीवेशू ने आगे कहा कि वह अपनी मां आशा देवी पर कॉमेडी करते हैं क्योंकि उनकी कॉमेडी उन्हें बहुत पसंद हैं।

यू-टयूब से मिलता है एक्सपोजर

एक सवाल के जवाब में जीवेशू ने कहा कि यू-टयूब के जरिए कॉमेडियन को बहुत ही एक्सपोजर मिलता है। यू-टयूब प्रमोशन का एक माध्यम है, जो किसी भी कलाकार को रातों-रात प्रमोट कर देता है। वहीं जीवेशू ने कहा कि कॉमेडियन के लिए बॉडी आफ वर्क होना बेहद जरूरी है।

ट्रैवलिंग के जरिए बहुत से मिलते हैं जॉक

जीवेश ने कहा कि उन्हें ट्रैवलिंग करने का बेहद शौक है। जब भी वह ट्रैवल करते हैं तो उन्हें उसी दौरान बहुत से जॉक मिल जाते हैं। उनका मानना है कि जब आप ट्रैवल के जरिए ही एक-दो लोगों से मिलते हैं तो वहीं से आपको आइडिया भी मिल जाता है।

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!