Move to Jagran APP

पंजाब मानवाधिकार व एससी आयोग ने खन्ना पुलिस से मांगा जवाब

सदर थाना खन्‍ना में लगभग एक साल पहले बाप-बेटे समेत तीन लोगों को निर्वस्त्र करने के मामले में खन्ना पुलिस घिरती नजर आ रही है

By Edited By: Published: Sat, 16 May 2020 05:00 AM (IST)Updated: Sat, 16 May 2020 05:00 AM (IST)
पंजाब मानवाधिकार व एससी आयोग ने खन्ना पुलिस से मांगा जवाब
पंजाब मानवाधिकार व एससी आयोग ने खन्ना पुलिस से मांगा जवाब

 खन्ना, जेएनएपन। सदर थाना खन्‍ना में लगभग एक साल पहले बाप-बेटे समेत तीन लोगों को निर्वस्त्र करने के मामले में खन्ना पुलिस घिरती नजर आ रही है। इस बारे में पंजाब मानवाधिकार आयोग और पंजाब राज्य अनुसूचित जाति (एससी) आयोग ने पुलिस से जवाब तलबी की है। मामले में सदर थाना के एसएचओ बलजिंदर सिंह का तबादला हो चुका है, लेकिन पीड़ित पक्ष इससे संतुष्ट नहीं है। पीड़ितों की तरफ से उनके वकील गुनिंदर सिंह बराड़ मामले की पैरवी कर रहे हैं। 

loksabha election banner

इस संदर्भ में पंजाब राज्य मानवाधिकार आयोग ने कहा है कि गांव दहेड़ू के पूर्व सरपंच के पति जगपाल सिंह, उनके बेटे गुरवीर सिंह और एक अन्य एससी व्यक्ति जसवंत सिंह को सदर थाना में निर्वस्त्र करने, वीडियो बनाना और मारपीट करना प्राथमिक तौर पर गंभीर दिखाई पड़ता है। इसका कड़ा संज्ञान लेकर आयोग ने पंजाब सरकार के गृह विभाग को आइजी लुधियाना के जरिये नोटिस भेज जवाब मांगा है। 

आयोग ने मामले की अगली तारीख 10 अगस्त, 2020 से एक सप्ताह पहले रिपोर्ट पेश करने के आदेश देते हुए नोटिस की एक कापी एडीजीपी ह्यूमन राइट्स पंजाब को भी भेजी है। उधर, दूसरी तरफ पंजाब एससी आयोग ने भी इस बारे में आइजी लुधियाना और एसएसपी खन्ना को नोटिस भेज एक सप्ताह में मामले की रिपोर्ट ईमेल के जरिये आयोग को भेजने के निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि पीड़ितों में से एक जसवंत सिंह एससी वर्ग से संबंधित हैं और उसने आयोग से इसकी शिकायत वाट्सएप से की थी। आयोग ने शुक्रवार को ही इस बारे में नोटिस जारी किए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.