जागरण संवाददाता, लंबी (श्री मुक्तसर साहिब)। Punjab Assembly Election पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को फिर से चुनाव मैदान में उतारने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल सोमवार को उन्हें साथ लेकर लंबी हलके के गांवों निकल पड़ी हैं। हलके के आठ गांवों का दौरा किया जाना है। गांव भीटीवाला में संबोधित करते हुए हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि बादल साहिब को सुपर सीएम बनाना है। उन्होंने लोगों से कहा कि फिर से चुनाव लड़ने के लिए बादल साहब मेरी बात नहीं मान रहे हैं। आप बादल साहब को मनाएं।

श्री मुक्तसर साहिब के लंबी हलके में चुनाव प्रचार के दाैरान पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल। (जागरण)

क्षेत्र के लोग इस मामले में मेरी मदद करें। यह सीट जीतकर शिरोमणि अकाली दल की झोली में डालनी है, ताकि फिर से पंजाब में शिअद-बसपा की सरकार बनाई जा सके। हरसिमरत ने कहा कि बादल साहब आप घर बैठें। लंबी हलके में वह खुद घर-घर जाएंगी। इस दौरान हरसिमरत कौर बादल ने बादल से अपील की कि वह चुनाव लड़ने की घोषणा करें। लोगों ने भी जोर देकर कहा कि बादल साहब अज्ज ऐलान कर ही देयो।

यह भी पढ़ें-पंजाब में किसानाें और मजदूराें ने रेल ट्रैक किए जाम, फिरोजपुर रेल मंडल के स्टाफ की छुट्टियां रद; जानें कारण

हरसिमरत कौर बादल के केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने पर ही हुए कृषि कानून वापस

इस दौरान बेशक बादल ने अभी तक ऐलान नहीं किया है, लेकिन उन्होंने कहा कि आप लोगों ने ही उन्हें पांच बार मुख्यमंत्री तथा एक बार केंद्रीय मंत्री बनाया। उन्होंने कृषि कानूनों के खिलाफ हरसिमरत कौर बादल के केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने की तारीफ करते हुए कहा कि इन कुर्बानियों की बदौलत ही कानून वापस हुए हैं। गाैरतलब है कि अगले साल हाेने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलाें ने प्रचार तेज कर दिया है।

यह भी पढ़ें-काेहरे में ट्रेनें कैंसिल हाेने से आफत, तीन गुणा किराया देकर अवैध बसों में सफर कर रहे यूपी-बिहार के लोग

Edited By: Vipin Kumar