जासं, लुधियाना। Hariyawal Punjab: हरियावल पंजाब और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया समराला रोड ब्रांच ने मिलकर लुधियाना के सरकारी प्राइमरी स्कूल और चंडीगढ़ रोड पर 100 पौधे लगाए गए। लुधियाना जिला (सुखदेव) सयोंजक सिद्धार्थ जिंदल ने एसबीआइ बैंक की पहल की सराहना करते हुए बताया कि हरियावल पंजाब ने मानसून में लुधियाना जिले में 5000 पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है, जिसमें से 2000 पौधे लग चुके है।

बैंक मैनेजर रजनी जाखू ने बताया इस मानसून एसबीआइ कि प्रत्येक ब्रांच द्वारा 100 पौधे लगाने की मुहिम चलाई गई, जिसके सरकारी स्कूल, जमालपुर में पौधरोपण किया गया। उन्होंने हरियावल पंजाब की टीम को आगे भी पूर्ण सहयोग का भरोसा दिलाया है।

 

यह भी पढ़ें-लुधियाना के डाक्टरों का कमाल : 23 हफ्ते की प्रेगनेंसी में पैदा 430 ग्राम के बच्चे को दी नई जिंदगी

कोरोना की दूसरी लहर के बाद लोगों में आई जागरूकता

स्कूल की प्रिंसिपल जनमदीप कौर और बीपीओ आशा खन्ना ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर के बाद लोगों में वातावरण को लेकर सजगता आई है और लोग अब खुद वातावरण को शुद्ध रखने के लिए प्रयास कर रहे है, दूसरी लहर में हुई आक्सीजन की कमी के कारण लोग पौधारोपण पर विशेष रूप से ध्यान दे रहे है।

यह भी पढ़ें-पंजाब में अदाणी ग्रुप के विरोध के चक्कर में सैकड़ों युवा हुए बेरोजगार, इनमें ज्यादातर किसानों के बच्चे

 

राज्य स्तर पर बैठकों का दौर शुरू

प्रकृति वंदन दिवस की रूपरेखा तय करने के लिए संघ के पदाधिकारियों ने राज्य स्तर पर बैठकों का दौर शुरू कर दिया। पंजाब में संघ ने हरियावल पंजाब मुहिम, शाखाओं और जिला स्तरीय शाखाओं के जरिए प्रकृति वंदन दिवस पर अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने की रणनीति तैयार की है। जिला स्तर पर जल्दी ही इसके लिए बैठकें बुलाई जाएंगी।

यह भी पढ़ें-पटियाला के हाेटल में जिस्मफरोशी, पुलिस आपत्तिजनक हालत में युवक-युवतियाें काे देख रह गई दंग; मालिक फरार

 

Edited By: Vipin Kumar