Move to Jagran APP

लुधियाना में युवती का फेसबुक अकाउंट हैक कर एडिट फोटो लगाई, मोबाइल पर विदेशी नंबरों से करवाई काल

अपने ही गांव की युवती को बदनाम करने की नीयत से युवक ने उसका फेसबुक अकाउंट हैक कर लिया। युवती की फोटो को एडिट करके किसी युवक साथ लगा कर उसकी फेसबुक आडी पर डाल दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 01:53 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 01:53 PM (IST)
लुधियाना में युवती का फेसबुक अकाउंट हैक कर एडिट फोटो लगाई, मोबाइल पर विदेशी नंबरों से करवाई काल
आइटी एक्टि व अापराधिक धाराओं के तहत केस दर्ज। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, जेएनएन। अपने ही गांव की युवती को बदनाम करने की नीयत से युवक ने उसका फेसबुक अकाउंट हैक कर लिया। युवती की फोटो को एडिट करके किसी युवक साथ लगा कर उसकी फेसबुक आडी पर डाल दिया। उसके नीचे अश्लील व अभद्र शब्दावली लिख कर उसे धमकियां दीं। इतना ही नहीं आरोपित उस युवती के मोबाइल पर विदेशी नंबरों से काल करवा उसे परेशान करता रहा।

loksabha election banner

अब थाना सदर पुलिस ने उसके खिलाफ छेड़छाड़, आइटी एक्ट व अन्य अापराधिक धाराओं के तहत केस दर्ज करके उसकी तलाश शुरू की है। इंस्पेक्टर जगदेव सिंह ने बताया कि आरोपित की पहचान गांव ललतों खुर्द निवासी राजप्रीत सिंह के रूप में हुई। पुलिस ने उसी गांव में रहने वाले युवक की शिकायत पर उसके खिलाफ केस दर्ज किया। उसने जनवरी 2020 में पुलिस कमिश्नर से मिल कर उक्त शिकायत दी थी। जिसमें उसने बताया कि एक साल पहले उसकी बहन का फेसबुक अकाउंट हैक हो गया।

इसके कुछ दिन बाद उसे पता चला कि उसकी बहन की आईडी की वाल पर उसकी बहन के साथ किसी युवक की फोटो लगी हुई है। उसके नीचे उसकी बहन के खिलाफ अभद्र शब्दावली लिखी गई है। वहां उसके लिए धमकियां भी लिखी गईं थी। उसके बाद विदेशी नंबरों से उसके माेबाइल पर फोन आने लगे। जिसके चलते उसे पुलिस के पास जाना पड़ा।

पुलिस की साइबर क्राइम यूनिट ने जांच के दौरान पाया कि वो सब करतूतें उक्त आरोपित ने की हैं। जिसके बाद उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया। जगदेव ने कहा कि आरोपित की तलाश में रेड की गई, मगर वो फरार मिला। जल्दी ही उसे काबू कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.