Move to Jagran APP

लोन कंपनियों को असलहा से लेस गार्ड और सीसीटीवी लगाना अनिवार्य

पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने कहा कि हर साल लुधियाना सहित देश के विभिन्न हिस्सों में गोल्ड लोन कंपनियों से सोने की लूट की कई घटनाएं होती हैं। हम उनकी सुरक्षा के लिए व्यापक दिशा-निर्देश तैयार कर रहे हैं।

By Edited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 06:15 AM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 06:15 AM (IST)
लोन कंपनियों को असलहा से लेस गार्ड और सीसीटीवी लगाना अनिवार्य
अब लुधियाना में लोन कंपनियों के लिए असलहा से लेस गार्ड रखना और सीसीटीवी लगाना अनिवार्य कर दिया गया है।

लुधियाना, जेएनएन। अब लुधियाना में लोन कंपनियों के लिए असलहा से लेस गार्ड रखना और सीसीटीवी लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। ऐसा नहीं करने वाली कंपनियों को काम करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। पुलिस कमिश्नर ने रविवार को यह निर्देश जारी किए जो लुधियाना पुलिस के फेसबुक पेज पर भी चला दिए गए हैं। दो दिन पहले दुगरी रोड पर मुथूट फाइनांस कंपनी के कार्यालय में हुई लूट की घटना के बाद यह निर्देश जारी किए गए हैं। पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने कहा कि हर साल लुधियाना सहित देश के विभिन्न हिस्सों में गोल्ड लोन कंपनियों से सोने की लूट की कई घटनाएं होती हैं।

loksabha election banner

हम उनकी सुरक्षा के लिए व्यापक दिशा-निर्देश तैयार कर रहे हैं। उन्हें सुरक्षा के लिहाज से पूरी सावधानी बरतनी होगी। ऐसा करके लूट की घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सकता है। अगर कंपनियां सशस्त्र गार्ड नियुक्त करके और अपने कीमती सामान की सुरक्षा के लिए हाई-टेक कैमरे लगाकर दिशा निर्देशों का पालन करती हैं। इन निर्देशों का समग्रता से पालन किए बिना किसी भी स्वर्ण ऋण कंपनी को लुधियाना में काम करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। देश में सबसे प्रसिद्ध और प्रमुख गोल्ड लोन कंपनियों में मुथूट फाइनांस, मणप्पुरम फाइनांस, आइआइएफएल गोल्ड लोन फाइनेंस तथा रूपेक फिनटेक प्राइवेट लिमिटेड हैं। जैसा कि हम इन दिशानिर्देशों का मसौदा तैयार कर रहे हैं। उन्होंने लोगों से सुझाव भी मांगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.