Move to Jagran APP

रेलवे स्टेशन और ट्रैक पर गंदगी फैलाना पड़ेगा महंगा, दर्ज हो सकती है एफआइआर

रेलवे स्टेशन परिसर और ट्रैक पर कचरा फेंकना आपको महंगा पड़ सकता है।गंदगी फैलाने पर एफआइआर भी दर्ज को सकती है।

By Sat PaulEdited By: Published: Sat, 05 Jan 2019 04:35 PM (IST)Updated: Sat, 05 Jan 2019 04:35 PM (IST)
रेलवे स्टेशन और ट्रैक पर गंदगी फैलाना पड़ेगा महंगा, दर्ज हो सकती है एफआइआर
रेलवे स्टेशन और ट्रैक पर गंदगी फैलाना पड़ेगा महंगा, दर्ज हो सकती है एफआइआर

जेएनएन, लुधियाना। रेलवे स्टेशन परिसर और ट्रैक पर कूड़ा-कचरा फेंकना आपको महंगा पड़ सकता है।गंदगी फैलाने पर एफआइआर भी दर्ज को सकती है। नॉर्दर्न रेलवे के जीएम टीपी सिंह ने लुधियाना रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के दौरान जीआरपी को निर्देश दिए कि अगर कोई व्यक्ति रेलवे स्टेशन के परिसर और ट्रैक पर कचरा फेंकता है, तो उसके खिलाफ खिलाफ एफआइआर दर्ज की जाए। टीपी सिंह ने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा के लिए ट्रैक और रेलवे स्टेशन पर सफाई रखना बहुत जरूरी है। गंदगी फैलाने वाले लोगों के खिलाफ अब कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

लुधियाना रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के दौरान जीएम टीपी सिंह ने सबसे पहले मॉल रनिंग रूम का जायजा लिया और वहां पर तैनात ड्राइवर और गार्ड की भूमिका को परखा।इस दौरान जीएम ने ड्राइवर और गार्ड से सेफ्टी से संबंधित कई सवाल भी पूछे। इस दौरान जीएम ने प्लेटफार्म एक, दो और तीन का निरीक्षण किया।रेल यात्री निवास के निर्माण को लेकर उन्होंने कहा कि यात्रियों को जल्द की इस सुविधा का लाभ प्रदान किया जाएगा। इस योजना को जल्द से जल्द पूर किया जाएगा। जीएम टीपी सिंह ने पावर केबिन का निरीक्षण कर जांच की। निरीक्षण के दौरान रनिंग रूम में ही जीएम ने मेयर बलकार सिंह संध और रेल अधिकारियों के साथ मीटिंग की और अावश्यक दिशानिर्देश दिए। इस दौरान डीआरएम विवेक कुमार, सीनियर डीसीएम विवेक शर्मा, डीओएम अशोक सिंह सलारिया, इंस्पेक्टर आरके शर्मा, स्टेशन डायरेक्टर अभिनव सिंगला, जीआरपी प्रभारी इंद्रजीत सिंह उपस्थित रहे।

30 जून तक पूरा होगा जगराओं पुल का काम

रेलवे की तरफ से जगराओं पुल निर्माण में देरी को लेकर शुक्रवार को रनिंग रूम में नगर निगम मेयर बलकार सिंह संधू और नॉर्दर्न रेलवे के जीएम टीपी सिंह आमने-सामने हो गए। संधू ने जीएम से सवाल किए कि ओवर ब्रिज कब पूरा हो जाएगा तो टीपी सिंह ने जबाव दिया कि 30 जून तक पूरा हो जाएगा। इसको लेकर मेयर संधू उखड़ गए और कहा इससे पहले रेल अधिकारी ने मार्च का समय दिया और अब जून की बात कर रहे हैं। ब्रिज को लेकर दोनों में काफी कहासुनी हुई। मेयर ने निर्माण एजेंसी व रेलवे अधिकारियों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि निर्माण टीम तेजी से काम निपटाए। मेयर ने कहा कि लुधियाना का मेन रोड होने से पब्लिक को दिक्कत आ रही है। यह लापरवाही निंदनीय है। जीएम ने पूरे मामले को सुनने के बाद कहा कि जून माह तक पुल का निर्माण पूरा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि 30 जून तक ब्रिज को पब्लिक के लिए खोल देंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.