Move to Jagran APP

अनाज ढुलाई मामला: जिला खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों से विजिलेंस ने की पूछताछ, दर्ज किए ब्यान

लुधियाना अनाज ढुलाई मामले में विजिलेंस ने अब जिला खाद्य आपूर्ति विभाग के चार अधिकारियों से पूछताछ की है। उनके ब्यान दर्ज करने के बाद उन्हें वापस भेज दिया गया। बताया जा रहा है कि इनकी तरफ से ब्यानों में विभाग में हुई गड़बड़ियों को माना है।

By Jagran NewsEdited By: Vinay kumarPublished: Fri, 07 Oct 2022 09:20 PM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 09:20 PM (IST)
अनाज ढुलाई मामला: जिला खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों से विजिलेंस ने की पूछताछ, दर्ज किए ब्यान
अनाज ढुलाई मामले में विजिलेंस ने जिला खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों से पूछताछ की।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। अनाज ढुलाई मामले की जांच कर रहे विजिलेंस रेंज कार्यालय की तरफ से अब जिला खाद्य आपूर्ति विभाग के चार अधिकारियों से पूछताछ की है। विजिलेंस की तरफ से उनके ब्यान दर्ज किए गए हैं और इसके बाद उन्हें वापस भेज दिया है। बताया जा रहा है कि इनकी तरफ से ब्यानों में विभाग में हुई गड़बड़ियों को माना है।

loksabha election banner

विजिलेंस की तरफ से जांच को लगातार आगे बढ़ाया जा रहा है। इस मामले में ठेकेदार तेलु राम और पूर्व कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु न्यांयक हिरास्त में हैं। विजिलेंस के एक अधिकारी ने बताया कि जिला खाद्य अपूर्ति विभाग के पूर्वी व पश्चमि कार्यालयों के अधिकारियों को पूछताछ के लिए नोटिस जारी किए गए थे। इसमें दो सुपरिंटेंडेंट ओर दो अन्य अधिकारी शामिल थे।

विजिलेंस ने अधिकारियों ने उनसे कुछ रिकार्ड भी हासिल किया है। सूत्रों के अनुसार अधिकारियों द्वारा दिया गया रिकार्ड और ब्यान पूरे गबन मामले के पक्ष में दिए बताए जा रहे हैं, कहा जा रहा है कि अधिकारियों ने माना है कि गड़बड़ियां हुई हैं। एसएसपी विजिलेंस रेंज रविंदरपाल सिंह संधू का कहना है कि हां कुछ अधिकारियों को पूछताछ के लिए बुलाया था ओर उनके ब्यान दर्ज किए गए हैं और कुछ रिकार्ड भी हासिल किया गया है।

बता दें कि विजीलेंस की तरफ से लुधियाना की अनाज मंडियों अनाज ढुलाई को लेकर हुई गड़बड़ी पर ठेकेदार गुरप्रीत सिंह के ब्यान पर आपराधिक मामला दर्ज किया था। जांच में पाया गया है कि अनाज ढुलाई के लिए जिन वाहनों की सूची विभाग को मुहैया करवाई गई है, वह दो पहिया वाहनों पर लगे हुए पाए गए हैं।

इसके बाद विजिलेंस ने इस मामले में ठेकेदार तेलु राम और पूर्व कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु को गिरफ्तार किया हुआ है। जबकि उनके पीए के तौर पर काम करने वाले मीनू पंकज मलहोत्रा, इंद्रजीत सिंह इंदी समेत अन्य आरोपित पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.