Move to Jagran APP

रास्ते में रुके ट्रकों को गंतव्य तक पहुंचने दे सरकार, ट्रांसपोर्टर संगठन ने पत्र लिख उठाई मांग

संगठन के प्रधान कुलतरण सिंह अटवाल ने कहा कि कोरोना वायरस के चलते देश की लाइफलाइन बुरी तरह प्रभावित है। लॉक डाउन एवं क‌र्फ्यू के कारण बड़ी संख्या में ट्रक रास्ते में अटके हुए हैं।

By Edited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 03:50 AM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 01:23 PM (IST)
रास्ते में रुके ट्रकों को गंतव्य तक पहुंचने दे सरकार, ट्रांसपोर्टर संगठन ने पत्र लिख उठाई मांग
रास्ते में रुके ट्रकों को गंतव्य तक पहुंचने दे सरकार, ट्रांसपोर्टर संगठन ने पत्र लिख उठाई मांग

लुधियाना, जेएनएन। देशभर में 21 दिन का लॉकडाउन है और वहीं पंजाब में क‌र्फ्यू लगा है। ऐसे हालात में हजारों की संख्या में ट्रक रास्तों में अटके हुए हैं। ड्राइवर परेशान हैं और उनके समक्ष रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। आवश्यक वस्तुओं की ढुलाई कर रहे ट्रकों को भी कई जगह रोका जा रहा है। इससे ट्रांसपोर्टरों एवं ड्राइवरों में रोष है। इसे लेकर ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने सरकार को पत्र लिखकर मांग की है कि रास्ते में रुके ट्रकों एवं ड्राइवरों को सैनिटाइज करके अपने गंतव्य तक पहुंचने की इजाजत दी जाए। इसके अलावा करों की अदायगी को भी कम से कम तीन माह के लिए टाला जाए।

loksabha election banner

संगठन के प्रधान कुलतरण सिंह अटवाल ने कहा कि कोरोना वायरस के चलते देश की लाइफलाइन बुरी तरह प्रभावित है। लॉक डाउन एवं क‌र्फ्यू के कारण बड़ी संख्या में ट्रक रास्ते में अटके हुए हैं। रास्ते में रुके ड्राइवरों की दिक्कतें बढ़ रही हैं। उन्होंने कहा कि एक तरफ सरकार आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति को सुनिश्चित करने में पूरी ताकत लगा रही है, जबकि दूसरी तरफ ऐसे उत्पादों की ढुलाई कर रहे ट्रकों को रास्ते में पुलिस की ओर से रोका जा रहा है।

संगठन ने पंजाब सरकार से मांग की है कि ट्रकों को अपने गंतव्य तक पहुंचने दिया जाए। इसके अलावा मौजूदा संकट को देखते हुए परमिट फीस, गुड्स टैक्स, थर्ड पार्टी बीमा और अन्य करों की अदायगी को कम से कम छह माह के लिए टाला जाए। साथ ही र्थड पार्टी बीमा की अवधि भी छह माह के लिए बढ़ाई जाए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.