जेएनएन, लुधियाना। Coronavirus COVID_19 अब बोस्टल जेल तक पहुंच गया है। यहां का बंदी युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उसे दो दिन पहले ही जेल में लाया गया था। मुंडियां कलां के गुरु नानक नगर में एक छात्रा ने फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली थी। वह इसी का सहपाठी था।

मृतका की मां की शिकायत पर थाना जमालपुर की मुंडियां चौकी पुलिस ने उसके खिलाफ खुदकुशी के लिए मजबूर करने के आरोप में केस दर्ज कर गिरफ्तार किया है। अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। जेल ले जाने से पहले उसके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए थे और उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। आरोपित जीटीबी नगर का रहना वाला है और दो दिन पहले सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। अब बोस्टल जेल प्रबंधन में हड़कंप मचा हुआ है। उसके साथ बंद कुछ अन्य बाल कैदियों को सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया है।

पांच पुलिस मुलाजिम भी होम क्वारंटाइन

आरोपित युवक को अदालत में ले जाने और जेल छोड़कर आने वाले तीन कांस्टेबल और दो एएसआइ को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। इनमें एक थाना जमालपुर का नाइट मुंशी भी शामिल है। थाना जमालपुर और चौंकी मुंडियां को सैनिटाइज किया गया है।

कमरे में बंद थे आठ और बंदी

दरअसल बोस्टल जेल में 18 साल से कम उम्र के बंदियों को रखा जाता है। यहां पर बैरक नहीं बल्कि कमरे बने हुए हैं। पॉजिटिव पाए गए जीटीबी नगर के आरोपित के साथ आठ अन्य बंदी भी कमरे में थे। सिविल अस्पताल में ले जाकर उनके सैंपल भी लिए गए हैं। पूरी बोस्टल जेल को सैनिटाइज किया गया है।

छात्रा के परिजनों के भी संपर्क में आया था युवक

बताया जा रहा है कि आरोपति युवक गिरफ्तारी से पहले मृतक छात्रा के स्वजनों के भी संपर्क में आया था। जब उसे थाना जमालपुर लाया गया था तब मृतक छात्रा की मां और अन्य रिश्तेदार थाने में ही थे। अब उनका भी चेकअप सेहत विभाग की ओर से किया जाएगा। इसके अलावा जीटीबी नगर में उसके स्वजनों और आसपास के लोगों की भी स्क्रीनिंग की जा रही है।

यह भी पढ़ें: IAS अफसर रानी नागर का इस्तीफा, Facebook पर लिखा- बहन के साथ जा रही हूं गाजियाबाद

यह भी पढ़ें: पट्टे की जमीन वाले किसान नहीं कर सकेंगे धान की खेती, सात जिलों में रोपाई पर रोक

यह भी पढ़ें: Weather Update : आफत की बारिश, मंडियों में भीगा गेहूं, 7 मई तक मौसम बना रहेगा परिवर्तनशील

यह भी पढ़ें: उद्यमियों से मनोहर संवाद, जानें किस उद्यमी ने क्या पूछा CM से सवाल, क्या मिला जवाब 

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!