फिरोजपुर [अमनदीप सिंह]। फिरोजपुर की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में एक युवक को युवती ने अपने जाल में फंसाकर अपने साथियों की मदद से पहले उसका वीडियो बना लिया और फिर 10 लाख रुपये की मांग की। इससे पहले आरोपितों ने युवक से मौके पर 29 हजार रुपये ले लिए। इसके बाद अंत में साढ़े तीन लाख रुपये देकर मामला रफादफा करने पर बात फाइनल हुई, फिर जब आरोपित एक लाख रुपये लेने के लिए आए तो पुलिस ने एक आरोपित को धर दबोचा। पुलिस नेे युुुुवक के बयान पर दो महिलाओं सहित 7 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। आरोपितों में दो युवक फर्जी मुलाजिम बने थे।

लक्खोके बहिराम निवासी अमरजीत सिंह ने बताया कि उसकी बहन की शादी थी, जिसके लिए वह अकसर फिरोजपुर खरीदारी करने के लिए आता रहा था। इस दौरान फिरोजपुर बाजार में 3 जनवरी को उसकी पहचान अंजली नाम की लड़की के साथ हुई। उसने पता नहीं कहां से उसका नंबर ले लिया था। दो-तीन बार जब वह फिर से फिरोजपुर शॉपिंग करने आया तो लड़की उससे मिलती रही।

15 जनवरी शाम करीब सवा सात बजे अंजली ने उसे फोन कर बुलाया और कहा कि उधम सिंह चौक से नामदेव चौक का रास्ता बंद है और धुंध बहुत ज्यादा है। उसे उसकी सहेली रूना के घर हाउसिंग बोर्ड कालोनी जाना है। वह उसे वहां छोड़ दे। युवक राजी हो गया और उसे उसकी सहेली के घर छोड़ने चला गया। वहां पर पहले से एक महिला कमरे में बैठी थी। महिला ने उसे चाय पीकर जाने तक रुकने को कहा।

कुछ देर में 3 लड़के कमरे में आए और उन्होंने मोबाइल में वीडियो बनाते हुए धमकाना शुरू कर दिया और कहा कि वह उनके घर में क्या कर रहा है। थप्पड़ भी मारने शुरू कर दिए। वह डर गया। तभी उन्होंने पुलिस बुलाने की बात कही और दो मुलाजिम आए। हाथ में फाइल और पेन पकड़ा था। मुलाजिम उसे साथ वाले कमरे में ले गए और कहा कि यहां पर सारा मामला रफा दफा कर देंगे, दस लाख रुपये दे।

युवक ने कहा कि उसके पास पैसे नहीं हैं। फिर मुलाजिम बाहर निकल गए और पहले वाले तीन लड़कों ने उसके कपड़े उतार दिए और लड़की के साथ बैठाकर वीडियो बना लिया। फिर आरोपितों ने उसके बटुए से जबरन 4 हजार रुपये और एटीएम से कुल 25 हजार रुपये निकाल लिए और कहा कि अगर उसने दस लाख रुपये नहीं दिए तो उसका वीडियो वायरल कर देंगे। बाद में सौदा साढ़े तीन लाख रुपये तय हो गया। 18 जनवरी को 1 लाख रुपये देना तय हुआ। तभी उसने पुलिस को सारे मामले की जानकारी दे दी। जब आरोपित पैसे लेने आए तो एक को पुलिस ने काबू कर लिया, जबकि दूसरा कार लेकर फरार हो गया।

इन आरोपितों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

पुलिस ने लक्खोके बहिराम निवासी अमरजीत सिंह के बयानों के आधार पर अंजली, हाउसिंग बोर्ड कालोनी निवासी रूना, सुखा, चोगावां निवासी अमनदीप सिंह, दीपू, टिंकू और एक अज्ञात के खिलाफ धारा 384/420/506/120बी आइपीसी के तहत केस दर्ज कर लिया है। इसमें से एक आरोपित गिरफ्तार है, बाकी फरार हैंं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!