जासं, लुधियाना। गोवंश की तस्करी कर दूसरे राज्यों में ले जाने वाले कसाइयों का गिरोह पंजाब में सरगर्म है। गो रक्षा दल पंजाब को सूचना मिली थी कि एक ट्रक में गाेवंश को तस्करी कर दूसरे राज्यों में पहुंचाया जा रहा है ताकि वहां पर बूचड़खानों में उनको काटा जा सके। गो रक्षा दल पंजाब के सदस्यों ने देर रात हंबड़ा रोड पर मोर्चा संभाला और सूचना के मुताबिक जैसे ही गोवंश से भरा ट्रक आया तो उन्होंने उसे पकड़ लिया।

ट्रक चालक व उसके सहयोगी पहले यह मानने को तैयार नहीं थे कि ट्रक में गोवंश को ले जाया जा रहा है। लेकिन जब गोरक्षा दल के सदस्यों ने ट्रक के पीछे देखा तो वहां पर गोवंश को ठूंस ठूंस कर भरा गया था। ट्रक ड्राइवर व उसके साथियों ने मौके से भागने की कोशिश की लेकिन गो रक्षा दल के सदस्यों ने उन्हें दबोच लिया और मौके पर पुलिस को बुला लिया। पुलिस ने ट्रक ड्राइवर व उसके सहयोगी को पकड़ लिया जबकि गो रक्षा दल के सदस्यों ने ट्रक में लोड किए गए गोवंश को जैनपुर स्थित गोशाला में छोड़ दिया।

गोरक्षा दल पंजाब के सदस्य हरीश शर्मा बाबी ने बताया कि गो वंश की तस्करी करके दूसरे राज्यों में पहुंचाया जा रहा है। पंजाब से बड़ी गिनती में गोवंश की तस्करी हो रही है। लेकिन पुलिस इसे गंभीरता से नहीं ले रही है। उन्होंने बताया कि गो रक्षा दल लगातार गोवंश की तस्करी करने वालों की जानकारी जुटा रहा है ताकि गोवंश की तस्करी पर रोक लगाई जा सके।

उन्होंने बताया कि उनकी टीम को सूचना मिली थी कि सुबह चार बजे के करीब हंबड़ा रोड से एक बड़े ट्रक में गोवंश को लोड करके ले जाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उनकी टीम रात से ही घात लगाकर बैठी थी। जैसे ही ट्रक पहुंचा तो उसे दबोच लिया गया गया। उन्होंने बताया कि गो तस्करों के खिलाफ पुलिस को शिकायत भी दे दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Edited By: Vipin Kumar