Move to Jagran APP

लिंक रोड के कृष्णा ज्वेलर्स को भी ठगा था तांबा गैंग

तांबे के जेवरों पर सोने का पानी चढ़ाकर ज्वेलर्स को लाखों का चूना लगाने वाले तांबा गैंग की ठगी का एक और मामला सामने आया है। गैंग के सदस्यों ने लिंक रोड के प्रीत नगर स्थित कृष्णा ज्वेलर्स के मालिक राकेश कुमार वर्मा को भी अपना निशाना बनाया। वे उनके पास 32 ग्राम का कड़ा गिरवी रखकर 65 हजार रुपये ले गए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 03:30 AM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 03:30 AM (IST)
लिंक रोड के कृष्णा ज्वेलर्स को भी ठगा था तांबा गैंग
लिंक रोड के कृष्णा ज्वेलर्स को भी ठगा था तांबा गैंग

जासं, लुधियाना : तांबे के जेवरों पर सोने का पानी चढ़ाकर ज्वेलर्स को लाखों का चूना लगाने वाले तांबा गैंग की ठगी का एक और मामला सामने आया है। गैंग के सदस्यों ने लिंक रोड के प्रीत नगर स्थित कृष्णा ज्वेलर्स के मालिक राकेश कुमार वर्मा को भी अपना निशाना बनाया। वे उनके पास 32 ग्राम का कड़ा गिरवी रखकर 65 हजार रुपये ले गए।

loksabha election banner

एएसआइ शौकीन सिंह ने बताया कि मामले में मंगलवार को पकड़ी गई राजगुरु नगर के पिंक फ्लैट निवासी इंदू रानी, उसके पति बलजीत सिंह समेत आंबेडकर नगर निवासी बलविंदर सिंह और जगदीश कुमार को नामजद किया गया है। पुलिस को दिए बयान में उसने बताया कि 1 अक्टूबर को इंदू और बलजीत बलविंदर सिंह को लेकर उसकी दुकान पर आए। बलविंदर सिंह ने राकेश को उसके दोस्त जगदीश का हवाला देते हुए बताया कि उसी ने उन्हें वहां भेजा है। इंदू बाला ने बताया कि उसका पति बेहद बीमार है। उसके ऑपरेशन के लिए उसे पैसों की सख्त जरूरत है। इसके चलते वो अपना सोने का कड़ा गिरवी रखना चाहती है।

राकेश ने बताया कि 32 ग्राम के उक्त कड़े पर हॉल मार्क की मोहर लगी हुई थी। कड़ा गिरवी रख कर उसने उन्हें 65 हजार रुपये दे दिए। मगर अगले दिन जब कड़ा चेक कराया तो वह तांबे का निकला। उस पर सोने का पानी चढ़ा हुआ था। अपने साथ हुई ठगी का पता चलते ही उसने पुलिस को शिकायत दी। गैंग पकड़ा तो हुआ केस दर्ज

राकेश वर्मा ने बताया कि अपने साथ हुई ठगी की शिकायत उसने दो दिन बाद ही पुलिस को दे दी थी। मगर पुलिस ने मामले में केस तब दर्ज किया, जब मंगलवार थाना नंबर दो पुलिस ने उस गैंग को गिरफ्तार कर लिया। उधर, एसएचओ जसविंदर सिंह ने कहा कि उनके पास मंगलवार ही मामले की शिकायत आई, जिसके बाद केस दर्ज कर लिया गया।

दूसरी तरफ थाना नंबर दो की पुलिस ने इस गिरोह के तीनों सदस्यों को बुधवार को अदालत में पेश किया। वहां से रिमांड लेने के बाद उनसे पूछताछ की जा रही है। एसएचओ सतवंत सिंह ने बताया कि अभी यह भी पता लगाया जा रहा है कि गिरोह के सदस्यों ने और कहां-कहां वारदातें की हैं। गिरोह के सदस्य अब तक लुधियाना में छह ज्वेलर्स समेत अंबाला, राजपुरा और फगवाड़ा में कई वारदातें कर चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.