Move to Jagran APP

अवैध कॉलोनियों व उनके कॉलोनाइजरों ने खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की तैयारी में गलाडा Ludhiana news

पंजाब सरकार ने कॉलोनाइजरों को तीन मौके दे दिए हैं कि वह अपनी अवैध कॉलोनियों को रेगुलर करवाएं। तीसरे मौके की आखिरी तिथि 31 अक्टूबर को निकल गई।

By Sat PaulEdited By: Published: Fri, 01 Nov 2019 01:28 PM (IST)Updated: Fri, 01 Nov 2019 03:39 PM (IST)
अवैध कॉलोनियों व उनके कॉलोनाइजरों ने खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की तैयारी में गलाडा Ludhiana news
अवैध कॉलोनियों व उनके कॉलोनाइजरों ने खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की तैयारी में गलाडा Ludhiana news

लुधियाना, जेएनएन। ग्रेटर लुधियाना एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी के अधिकार क्षेत्र में लुधियाना शहर के आसपास 1431 अवैध कॉलोनियां बनी हैं। पंजाब सरकार ने कॉलोनाइजरों को तीन मौके दे दिए हैं कि वह अपनी अवैध कॉलोनियों को रेगुलर करवाएं। तीसरे मौके की आखिरी तिथि 31 अक्टूबर को निकल गई और अभी तक आधे से कम कॉलोनियों को रेगुलर करने के आवेदन जमा हुए हैं। बार-बार मौका मिलने के बाद भी कॉलोनाइजर आवेदन नहीं कर रहे हैं। ऐसे में गलाडा अब अवैध कॉलोनियों व उनके कॉलोइजरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की योजना बनाने में जुट गए है।

loksabha election banner

पंजाब सरकार ने पिछले साल कॉलोनियों को रेगुलर करने के लिए पॉलिसी जारी की। इस पर कॉलोनाइजरों ने कुछ एतराज जताए। नोटिफिकेशन जारी होने के बाद कॉलोनाइजरों ने कॉलोनियां रेगुलर करवाने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। जिसके बाद सरकार ने फिर से कॉलोनाइजरों के साथ मीटिंग करके पॉलिसी में बदलाव किया। बदलाव के बाद नई नोटिफिकेशन जारी की गई और कॉलोनाइजरों ने फिर भी आवेदन नहीं किए। तब कॉलोनाइजरों ने आवेदन फार्म जमा करवाने की प्रक्रिया पर सवाल खड़े किए।

सरकार ने फिर से प्रक्रिया में बदलाव किया और कॉलोनाइजरों को फिर से आवेदन करने को कहा। तीन मौकों में 500 के करीब कॉलोनाइजरों ने ही अपनी कॉलोनियों को रेगुलर करने के लिए आवेदन गलाडा के पास जमा करवाया। गलाडा की एस्टेट अफसर सोनम चौधरी ने बताया कि अभी तक पांच सौ से कुछ ज्यादा कॉलोनियों को रेगुलर करने के आवेदन मिले हैं और 31 अक्टूबर को आखिरी तिथि निकल गई है। अब अवैध कॉलोनाइजरों व कॉलोनियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए योजना तैयार की जाएगी। उन्होंने बताया कि उनकी ड्यूटी अभी गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के कार्यक्रम में लगी है। जल्दी ही योजना बनाकर कार्रवाई शुरू की जाएगी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.