जागरण संवाददाता, लुधियाना। औद्योगिक नगरी लुधियाना में लाइफ स्टाइल एक बार फिर पटरी पर लौटने लगा है, इसको लेकर सेलीब्रेशन का दौर भी आरंभ हो गया है और रविवार का दिन लुधियानवियों के लिए खास बनने वाला है। फ्रैंडशिप डे को लेकर शहर के प्रतिष्ठित लोधी क्लब में शाम आठ बजे से सैलीब्रेशन का दौर चलेगा। इस दौरान फ्रैंडशिप के अवसर पर विभिन्न एक्टीविटी आयोजित की जा रही है।

इस दौरान जाने माने फ्यूजन बैंड की ओर से लाइव सिंगिंग, लाइव डीजे, ढोल, लाइव सालसा प्रफार्मेंस विद फ्यूजन प्रमुख होंगे। इस दौरान सदस्यों के लिए विभिन्न एक्टीविटी भी आयोजित की जाएंगी। इसमें सदस्यों के लिए सरप्राइज गिफ्टस भी दिए जाएंगे। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि डिप्टी कमिश्नर एवं क्लब अध्यक्ष वरिंदर कुमार शर्मा मुख्य रुप से उपस्थित होंगे।

इस दौरान ब्लड डोनेशन में भाग लेने वालों को भी सम्मानित किया जाएगा। क्लब महासचिव सीए नितिन महाजन ने कहा कि फ्रैंडशिप डे को लेकर हर किसी में क्रेज रहता है और क्लब की ओर से हर साल इस दिन को खास बनाने का प्रयास किया जाता है। कई महीनों के बाद क्लब में लाइव कंसर्ट आयोजित किया जा रहा है। कोविड के चलते आयोजन नहीं हो पा रहे थे। कल्चरल सचिव डॉ. मोहनजीत कौर की ओर से इस इवेंट को डिजाइन किया गया है। इसमें कोविड प्रोटोकाल का पूर्ण ध्यान रखा जाएगा और सदस्यों के लिए कई तरह की फन गेम्स के साथ साथ एक्टीविटी आयोजित की जाएंगी।

अगस्त के पहले सप्ताह में क्यों?

फ्रेंडशिप डे अलग- अलग देशों में अलग-अलग दिन मनाया जाता है। फ्रेंडशिप डे की शुरुआत के कुछ समय बाद यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका ने इस पर्व को अगस्त के पहले रविवार को मनाना शुरू किया। यहीं से यह पर्व दक्षिण एशिया पहुंचा। शायद इसी का अनुसरण करते हुए भारत के साथ पूरे दक्षिण एशिया व तमाम अन्य देशों में फ्रेंडशिप डे अगस्त के पहले रविवार को मनाया जाने लगा।

यह भी पढ़ें-लुधियाना के बड़े कारोबारी की बहू प्रेमी संग आधी रात काे मना रही थी रंगरलियां; पारिवारिक सदस्यों ने की धुनाई

 

 

Edited By: Vipin Kumar