लुधियाना, जेएनएन। विदेश भेजने का झांसा देकर दो लोगों से 1.5 लाख रुपये ठग लिए। ठगी के आरोप में पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी व इमीग्रेशन एक्ट के तहत केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। थाना बस्ती जोधेवाल व सराभा नगर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

कैलाश नगर की शिमला कॉलोनी गली नंबर 3 निवासी सन्नी कुमार ने बस्ती जोधेवाल थाना की पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाई है कि आरोपित ने इंग्लैंड भेजने का झांसा देकर एक लाख 20 हजार रुपये ठग लिए। बस्ती जोधेवाल स्थित पंजाब नेशनल बैंक के पास पवन साइकिल वाली गली निवासी राम कुमार के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई है।शिकायत में सन्नी कुमार ने बताया कि आरोपित ने उसे इंग्लैंड भेजने का झांसा देकर उससे 1.20 लाख रुपये ले लिए। मगर न तो उसे विदेश भेजा और न ही उसके रुपये वापस लौटाए।

उधर, थाना सराभा नगर पुलिस ने शिमला पुरी के जुझार नगर निवासी गुरलाल सिंह की शिकायत पर बीआरएस नगर के नामदेव चौक स्थित जे-ब्लाक में गिल इंटरप्राइजेस के महिंदर सिंह पर केस दर्ज किया। अपने बयान में उसने बताया कि आरोपित ने जनरल वर्क परमिट पर विदेश भेजने का झांसा देकर उससे 30 हजार रुपये ले लिए। मगर बाद में न तो उसे विदेश भेजा और न ही उसके रुपये वापस लौटाए। पड़ताल के बाद पुलिस ने दोनों आरोपितों पर केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू कर दी।

बढ़ रहे ठगी के मामले

विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। हालांकि पुलिस की तरफ से ठगी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाती है और समय-समय पर लोगों को जागरूक भी किया जाता है, लेकिन मामलों में कमी की बजाय बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। पुलिस की ओर से भी लोगों को हिदायतें दी जाती हैं कि विदेश भेजने के नाम पर पैसा ठगने वाले लोगों के झांसे में न आएं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Sat Paul

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

जागरण अब टेलीग्राम पर उपलब्ध

Jagran.com को अब टेलीग्राम पर फॉलो करें और देश-दुनिया की घटनाएं real time में जानें।