Move to Jagran APP

कनाडा भेजने के नाम पर ट्रैवल एजेंट ने ठग लिए लाखों रुपये, केस दर्ज Ludhiana News

ट्रैवल एजेंटों ने उसे अपने मोबाइल में अप्रूवल लेटर भी दिखाया और झांसे में लेकर उससे पैसे ठगते रहे। जब कनाडा का वीजा न लगा तो वह एजेंटों से अपने पैसे वापस मांगने लगा।

By Sat PaulEdited By: Published: Thu, 09 Jan 2020 07:34 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jan 2020 08:02 AM (IST)
कनाडा भेजने के नाम पर ट्रैवल एजेंट ने ठग लिए लाखों रुपये, केस दर्ज Ludhiana News
कनाडा भेजने के नाम पर ट्रैवल एजेंट ने ठग लिए लाखों रुपये, केस दर्ज Ludhiana News

श्री माछीवाड़ा साहिब, जेएनएन। माछीवाड़ा पुलिस ने कनाडा भेजने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी करने के आरोप में ट्रैवल एजेंट अमृतपाल सिंह और नवदीप सिंह निवासी जालंधर खिलाफ मामला दर्ज किया है। गांव झड़ौदी के निवासी तेजविंदर सिंह ने पुलिस जिला खन्ना के एसएसपी को दी शिकायत में बताया कि कनाडा जाने के लिए जालंधर के दो ट्रैवल एजेंट अमृतपाल सिंह और नवदीप सिंह से संपर्क किया। इन्होंने उसे विदेश भेजने के लिए 25 लाख रुपए तय किए।

loksabha election banner

ट्रैवल एजेंटों को दिसंबर 2017 में अपना पासपोर्ट व 5 लाख रुपये दिए। इसके अलावा 2018 में विभिन्न तारीखों में 4.50 लाख रुपये बैंक खातों में डाले और नकदी इन एजेंटों को दी। उन्होंने उससे नौ लाख 50 हजार ले लिए। ट्रैवल एजेंटों ने उसे कहा था कि वह विदेश न जा सका, तो उसके पैसे ब्याज समेत अदा कर देंगे। ट्रैवल एजेंटों ने यह भी कहा था कि कनाडा में उसे दो वर्ष का वर्क परमिट, कंपनी द्वारा तनख्वाह, रोटी, मकान और मेडिकल का खर्चा भी अदा किया जाएगा, जिसकी जिम्मेवारी उन की होगी।

शिकायतकर्ता तेजविंदर सिंह के अनुसार ट्रैवल एजेंटों ने उसे अपने मोबाइल में अप्रूवल लेटर भी दिखाया और झांसे में लेकर उससे पैसे ठगते रहे। जब कनाडा का वीजा न लगा तो वह एजेंटों से अपने पैसे वापस मांगने लगा, जिस पर वह बहाने बनाने लग पड़े। कुछ दिन बाद एजेंटों ने जालंधर में खोला अपना दफ्तर बंद कर मोबाइल भी स्विच ऑफ कर दिए।

पुलिस जिला खन्ना के अधिकारियों ने जांच के बाद तेजविंदर सिंह की शिकायत पर माछीवाड़ा पुलिस को निर्देश दिए थे कि विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले अमृतपाल सिंह और नवदीप सिंह खिलाफ मामला दर्ज किया जाए। उसके बाद माछीवाड़ा पुलिस ने धारा 420, 120-बी और इमीग्रेशन एक्ट-24 के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है, परंतु दोनों ट्रैवल एजेंट अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.