Move to Jagran APP

Ludhiana News: माल विभाग का काम कराने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी, दो पर केस दर्ज

Ludhiana News लुधियाना में धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। साइकिल पार्ट्स की खरीद में लाखों रुपये हड़पने तथा माल विभाग का काम कराने के नाम पर हजारों रुपये लेकर धोखाधड़ी का मामला सामने आया। पुलिस ने दो पर केस दर्ज किया है।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Sun, 26 Mar 2023 01:51 PM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2023 01:51 PM (IST)
Ludhiana News: माल विभाग का काम कराने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी, दो पर केस दर्ज
माल विभाग का काम कराने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी

लुधियाना,राजन कैंथ। साइकिल पार्ट्स की खरीद में लाखों रुपये हड़पने तथा माल विभाग का काम कराने के नाम पर हजारों रुपये लेकर धोखाधड़ी करने वाले दो लोगों पर पुलिस ने दो केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की है।

prime article banner

ऐसे की ठगी

थाना डिवीजन नंबर पांच पुलिस ने श्याम नगर गली नंबर 7 निवासी विजय कुमार की शिकायत पर दुगरी के धांधरां रोड जीके विहार कॉलोनी निवासी दीपक कपूर के खिलाफ केस दर्ज किया। अपने बयान में उसने बताया कि श्याम नगर में उसके पिता सीताराम के नाम 96 वर्ग गज का एक मकान है।

जिसमें वह और उसका भाई रहते हैं।

पिता की मौत के बाद वह मकान अपने नाम करवाने के लिए उन लोगों ने आरोपित से मुलाकात की। जो इलाके के पटवारी के पास आता जाता रहता है। आरोपित ने वो काम करवाने के लिए उनसे दो बार करके 11 हजार रुपये लिए। मगर उनका काम नहीं करवाया।

केस हुआ दर्ज, पुलिस कर रही जांच

थाना फोकल प्वाइंट पुलिस ने संगरूर के मलेरकोटला निवासी प्रदीप कुमार की शिकायत पर फोकल प्वाइंट फेज 5 स्थित सफारी बाइक्स लिमिटेड के रामधारी शर्मा के खिलाफ केस दर्ज किया। अपने बयान में उसने बताया कि उसकी मलेरकोटला में प्रदीप साइकिल इंडस्ट्री के नाम पर फार्म है।

जून 2017 में आरोपित ने उसकी फोरम से 13,19, 912 रुपए के साइकिल पार्ट्स खरीदे थे। जिसमें से 2,73,185 रुपए का सामान वापस कर दिया था। जबकि एक लाख रुपये का चेक से भुगतान किया था। जबकि बाकी बचे 9,46,727 रुपए को लौटा कर उसके साथ धोखाधड़ी की।

युवती से की छेड़छाड़ 

लुधियाना। युवती के साथ अश्लील व शारीरिक छेड़छाड़ कर उसकी लज्जा भंग करने का प्रयास करने के आरोप में थाना जमालपुर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया।

एसआई मुख्तियार सिंह ने बताया कि उसकी पहचान भोलापुर 72 फीट रोड एमडी सिटी निवासी इंद्र कुमार के रूप में हुई।

फेसबुक पर पीड़िता की लगाई फोटो

पुलिस ने उसी इलाके में रहने वाली 25 वर्षीय युवती की शिकायत पर उसके खिलाफ उक्त केस दर्ज किया। पुलिस को दिए बयान में पीड़िता ने बताया कि इससे पहले भी वह आरोपित के खिलाफ थाना जमालपुर में एक केस दर्ज करवा चुकी है। जिसमें दिसंबर 2021 में उसे जमानत मिल गई थी।

जेल से बाहर आने के बाद आरोपित ने अपनी फेसबुक आईडी पर पीड़िता की फोटो लगा कर उस पर उसका नाम लिखकर अभद्र भाषा का प्रयोग किया। फेसबुक पर उसका नाम लिखकर स्टोरियां डाली। जब पीड़िता के माता-पिता उसके परिवार से वालों से मिले तो आरोपित ने उनसे माफी मांग ली।

मार्केट में की अश्लीलता

गत 26 जनवरी की शाम 7:30 बजे वह अपने एक्टिवा पर सवार होकर घई मार्केट स्थित अपनी दादी के घर जा रही थी। रास्ते में खड़े आरोपित ने उसे जबरदस्ती रोक कर उसका हाथ पकड़ा, उसके साथ अश्लील छेड़छाड़ की और उसकी लज्जा भंग करने का प्रयास किया उसके विरोध करने पर आरोपित ने उस पर हमला कर दिया। मारपीट कर घायल करने के बाद उसे जान से मारने की धमकियां दी। पीड़िता के शोर मचाने पर जमा हुए लोगों की भीड़ देखकर आरोपित फरार हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.