जागरण संवाददाता, लुधियाना। देश के बंटवारे दौरान सरकार की और से अलाट हुई प्रापर्टी का एक हिस्सा धोखे से हड़पने के आरोप में थाना डिवीजन नंबर दो पुलिस ने 12 लोगों के खिलाफ केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की है। एएसआइ जगतार सिंह ने बताया कि आरोेपितों की पहचान फील्ड गंज के कूचा नंबर 12 निवासी प्रिथीपाल सिंह, गुरमीत कौर, सुखदेव कौर, हरविंदर सिंह, शकुंतला कौर, गुरप्रीत कौर, जसविंदर सिंह, पूरण सिंह (मृतक), विक्रम सिंह, प्रेम नगर के कूचा नंबर 16 निवासी ललित कुमार, गजा नंद, विनोद कुमार तथा अमरपुरा निवासी प्रापर्टी डीलर मलकीत सिंह के रूप में हुई।

पुलिस ने फील्ड गंज के कूचा नंबर 13 निवासी वरिंदर कुमार की शिकायत पर उनके खिलाफ केस दर्ज किया। पुलिस कमिश्नर को जून 2022 में दी शिकायत में उसने बताया कि पाकिस्तान बंटवारे के बाद 1955 में भारत सरकार ने उसके ताया हंस राज को फील्ड गंज में 180 वर्ग गज की प्रापर्टी अलाट की थी।

आरोपितों ने साजिश के तहत 1976 में नगर निगम के रिकार्ड में उस प्रापर्टी के 35 गज हिस्से को पूरण सिंह को किरायेदार दिखाया। जून 2015 में पूरण सिंह की मौत हो गई। मार्च 2017 में आरोपितों ने धोखाधड़ी से 35 गज प्रापर्टी को फर्जी दस्तावेज लगा उसके बच्चों के नाम पर ट्रांसफर करके उसमें से साढ़े 17 गज किसी और को बेच डाली। अधिकारियों ने आरोप सही पाए जाने पर उनके खिलाफ केस दर्ज करने की सिफारिश कर दी।

यह भी पढ़ेंः- Breaking: सांसद रवनीत बिट्टू के PA पर जानलेवा हमला, बाइक सवार युवकों ने किया घायल, अस्पताल में हालत नाजुक

यह भी पढ़ेंः- अज्ञात वाहन की चपेट में आने से व्यक्ति की मौत

लुधियाना: बस्ती जोधेवाल रोड पर अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। फिलहाल शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है। थाना दरेसी की पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर आसपास के लोगों के बयान दर्ज किए और शव को 72 घंटों के लिए सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया।

Edited By: Deepika