लुधियाना, जेएनएन। कर्फ्यू के दौरान तमाम सुरक्षा इंतजाम होने के बावजूद चार कैदी Central Jail Ludhiana से शुक्रवार आधी रात भाग निकले। लगभग रात के डेढ़ बजे यह कैदी जेल की दीवार फांदकर फरार हुए हैं।  पुलिस इन फरार हुए कैदियों का पता लगाने में जुट गई है।

इन कैदियों में मंडी गोबिंदगढ़ रहने वाला अमन कुमार, खन्‍ना का रहने वाला रवि कुमार, सुल्‍तानपुर यूपी का रहने वाला सूरज कुमार व संगरूर का रहने वाल अर्शदीप शामिल है। एडीसीपी अरजिंदर सिंह व थाना पांच की पुलिस मौके पर पहुंच गई है और जांच पड़ताल की जा रही है। जेल के अंदर कैदियों की गिनती करवाई जा रही है। जिस तरफ की दीवार से कैदी फरार हुए हैं, उस तरफ रिहायशी इलाका है। पुलिस की टीमें रिहायशाी इलाके में छानबीन कर रही हैं।

अर्धसैनिक बल तैनात होने के बावजूद फरार हुए कैदी

लुधियाना  Central Jail में पुलिस के साथ-साथ अर्धसैनिक बल भी तैनात हैं। जिसकी वजह से यहां जेल की सुरक्षा व्‍यवस्‍था चाक-चौबंद है। लेक‍िन इतनी सुरक्षा व्‍यवस्‍था होने के बावजूद कैदियों का दीवार फांदकर फरार होने कई सवाल उठाता है। यहां जेल की सुरक्षा व्‍यवस्‍था पर पहले भी कई सवाल उठते रहते हैं। यहां जेल से कई कैदियों से मोबाइल मिलने की घटनाएं असकर सामने आती रहती हैं।     

 250 बंदियों को सात सप्ताह की जमानत पर छोड़ेगा जेल प्रबंधन

देश में करोना वायरस द्वारा पैर पसारने के बाद पंजाब सरकार राज्य की विभिन्न जेलों में बंद करीब छह हजार बंदियों को छोड़ने पर विचार कर रहा है। इसके चलते लुधियाना सेंट्रल जेल में बंद करीब 250 बंदियों को सात सप्ताह की जमानत पर छोड़ने का फैसला लिया है। जेल अधिकारियों के अनुसार जिन्हें जमानत पर छोड़ने पर विचार किया जा रहा है, ये वो हवालाती हैं, जिन्हें आगे जाकर सात साल या इससे कम समय के लिए सजा हो सकती है। सूत्रों के अनुसार सरकार उन हवालातियों के पर्सनल बौंड भरवा कर उन्हें सात सप्ताह की जमानत पर छोड़ने जा रही है। उनमें से कुछ हवालातियों के परिजनों ने उनके बांड भर दिए हैं। अधिकारियों का कहना है कि अन्य हवालातियों को भी बांड भरने के बाद रिहा कर दिया जाएगा। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

Posted By: Satpaul

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!