लुधियाना, [दिलबाग दानिश]। चुनाव आचार संहिता के दौरान पुलिस की सक्रियता इस बात से आंकी जा सकती है कि शहर में नशे की बड़ी खेप कई हिस्सों में पहुंच गई। नशे के खिलाफ प्रदेश सरकार की ओर से बनाई गई एसटीएफ ने 39 दिन में साढ़े चार किलो हेरोइन और 65 किलो भुक्की अलग-अलग जगहों से पकड़ी है। हालात यह हैं कि प्रदेश के कई नाके पार कर कभी सौ तो कभी तीन सौ किलोमीटर का सफर तय कर तस्कर नशा शहर तक ले आए और एसटीएफ ने इन्हें काबू किया। यह नशा सड़क मार्ग से शहर में लाया गया था और शहर के बीचों-बीच पकड़ा गया है। एसटीएफ की इस रिकवरी ने पंजाब पुलिस की कारगुजारी पर सवार खड़े कर दिए हैं। पुलिस की ओर से बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं कि चुनाव आचार संहिता को लेकर हर जगहों पर नाकाबंदी की गई है, ताकि चुनाव के लिए पैसा, नशा या अन्य सामान इधर-उधर न हो सके, मगर यह नाके महज खानापूर्ति ही साबित हो रहे हैं।

बता दें कि जब एसटीएफ ने नौ आपराधिक मामले दर्ज कर पांच किलो 30 ग्राम हेरोइन बरामद की है, तो इससे इन्कार नहीं किया जा सकता कि नशा शहर में बिका नहीं। बताया जा रहा है कि इससे ज्यादा मात्रा में नशा यहां बेचा जा चुका है। एसटीएफ ने 18 अप्रैल को जिन तीन युवकों को 1 किलो पांच सौ ग्राम हेरोइन के साथ काबू किया था। उनके पास से 1 लाख 25 हजार रुपये भी बरामद हुए थे। दावा किया गया था कि यह ड्रग मनी नशा बेचकर कमाई गई थी। यही नहीं शहर से एंटी नार्कोटिक्स सेल भी गायब है।

शहर की गली गली में नशा, बैंस

पंजाब डेमोक्रेटिक अलायंस से उम्मीदवार सिमरजीत सिंह बैंस का कहना है कि शहर की गली-गली में चिट्टा बिक रहा है। ऐसी रिपोर्ट उनके पास आ रही हैं। जन सभाओं में लोग अकसर इस संबंधी बताते हैं। मैं खुद ही घोड़ा कॉलोनी से नशा खरीदने का स्टिंग कर चुका हूं, मगर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है।

जानें कब-कब नशे की खेप पकड़ी 

10 मार्च: 520 ग्राम हेरोइन के साथ मोहाली और मालेरकोटला के दो काबू

18 मार्च: 112 किमी का सफर तय कर मोटरसाइकिल पर लाई गई 1 किलो 30 ग्राम हेरोइन

5 अप्रैल : डाबा निवासी से 40 ग्राम हेरोइन बरामद

5 अप्रैल : ग्यासपुरा से 460 ग्राम हेरोइन के साथ एक काबू

6 अप्रैल : ताजपुर रोड स्थित डेहलों से दो लोग 400 ग्राम हेरोइन के साथ काबू

9 अप्रैल : 550 ग्राम हेरोइन के साथ जिम ट्रेनर गिरफ्तार

17 अप्रैल : श्रीनगर से लाई गई 65 किलो भुक्की समेत दो काबू

18 अप्रैल: अमृतसर से लाई जा रही 1 किलो 5 सौ ग्राम हेरोइन के साथ तीन काबू

19 अप्रैल : अमृतसर से लाई जा रही 310 ग्राम हेरोइन के साथ एक काबू

नाकाबंदी बढ़ाकर वाहनों की हो रही चेकिंग: सीपी

सीपी सुखचैन सिंह गिल का कहना है कि एसटीएफ भी पुलिस का ही हिस्सा है। एंटी नारकोटिक्स सेल भी रूटीन में नशा पकड़ रहा है। एसटीएफ ऑपरेशनल वर्क करता है। नशे की आमद बढ़ी है। नाकाबंदी बढ़ा दी गई है। अधिक से अधिक वाहनों को चेक किया जा रहा है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Sat Paul

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!