Move to Jagran APP

Punjab Politics: आप ने चार विधायक भेजे फिर भी नहीं माने कांग्रेस में गए MLA हिस्सोवाल, बोले- अब वापसी संभव नहीं

आम आदमी पार्टी के के 4 विधायक शनिवार को कांग्रेस में शामिल होने वाले रायकोट के विधायक जगतार सिंह जग्गा हिस्सोवाल के निवास पर पहुंचे और उन्हें मनाने का हरसंभव प्रयास किया। हालांकि विधायक जग्गा टस से मस नहीं हुए।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sat, 13 Nov 2021 07:35 PM (IST)Updated: Sat, 13 Nov 2021 08:13 PM (IST)
Punjab Politics: आप ने चार विधायक भेजे फिर भी नहीं माने कांग्रेस में गए MLA हिस्सोवाल, बोले- अब वापसी संभव नहीं
गांव हिस्सोवाल में विधायक जगतार सिंह जग्गा को उनके निवास पर मनाते आप विधायक व नेता।

जासं, रायकोट/लुधियाना। विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी के विधायकों के अचानक पार्टी छोड़ने से पार्टी के शीर्ष नेता हरकत में आ गए हैं। उन्होंने अब ‘अपनो’ को मनाने का सिलसिला शुरू कर दिया है। पार्टी के 4 विधायक शनिवार को कांग्रेस में शामिल होने वाले रायकोट के विधायक जगतार सिंह जग्गा हिस्सोवाल के निवास पर पहुंचे और उन्हें मनाने का हरसंभव प्रयास किया। हालांकि विधायक जग्गा टस से मस नहीं हुए। उन्होंने सभी नेताओं को स्पष्ट कहा, ‘आप अपने एजेंडा और आम आदमी की पहुंच से दूर हो चुकी है। पार्टी में अब घुटन महसूस हो रही थी। यहां सब कुछ दिल्ली के हुकुम के अनुसार होता है। आम वर्करों की छोड़ें, विधायकों की भी इज्जत नहीं होती है।’

prime article banner

उल्लेखनीय है कि पार्टी विधायक कुलवंत सिंह संधवा के नेतृत्व में विधायक मंजीत सिंह बिलासपुर, कुलवंत सिंह पंडोरी, अमरजीत सिंह संदोआ, हरजोत सिंह बैंस उनके निवास पर पहुंचे और उन्हें पार्टी न छोड़ने का आग्रह किया, पर वह नहीं माने। विधायक को मनाने पहुंचे आप नेताओं ने कहा कि उनकी टिकट जल्द अनाउंस की जाएगी, लेकिन विधायक हिस्सेवाल ने दो टूक कहा कि जिस पार्टी में विधायकों और समर्पित कार्यकर्ताओं की बेइज्जती हो रही है, वहां वह कभी नहीं रह सकते। जग्गा ने कहा, ‘तीसरे बदलाव और आम आदमी की राजनीति का दावा करके पंजाब में कदम रखने वाली पार्टी अपने लक्ष्य से भटक गई है। अब तो पार्टी में घुटन हो रही है।’ उनके जवाब के बाद सभी नेता बैरंग लौट गए।

चलती विधानसभा में कांग्रेस की गैलरी में जा बैठे थे हिस्सोवाल

विधायक जग्गा हाल में हुए विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान पार्टी को छोड़ कांग्रेस विधायकों वाली गैलरी में जा बैठे थे। इसकी काफी चर्चा हुई थी। जग्गा को मनाने पहुंचे आप विधायक कुलवंत सिंह संधवा ने कहा, ‘विधायक जग्गा ने पांच साल उनके साथ काम किया है। वह उनसे मिलने आए हैं, ताकि पार्टी की बदलाव की राजनीति को ज्यादा मजबूत किया जा सके।’ इसके अलावा उन्होंने कुछ भी नहीं कहा।

विधायक जग्गा ने कहा कि पार्टी विधायकों की बेइज्जती का आलम यह है कि विजय प्रताप कुंवर को पार्टी ज्वाइन करने के लिए समागम रखा गया। उस समय विधायकों को पीछे की कुर्सियों पर बैठा दिया गया। इस तरह छोटी-छोटी बातों पर विधायकों को नीचा दिखाया जाता है। इसलिए वह इस पार्टी को अलविदा कह कांग्रेस से जुड़ चुके हैं और अब वापसी का कोई सवाल नहीं।

दूसरों के लिए पुण्य का काम कर गए जग्गा

चर्चा है कि आम आदमी पार्टी ने जिन 10 विधायकों के नाम घोषित किए हैं, उनमें से कुछ को टिकट मिलने की उम्मीद नहीं थी। विधायक जगतार सिंह हिस्सोवाल के पार्टी छोड़ने के निर्णय से पार्टी की नींव हिल गई है। इसी कारण, तुरंत ही बाकी बचे विधायकों की टिकट अनाउंस कर दी गई।

हिस्सोवाल ने बदले कई हलकों के समीकरण

उधर, विधायक जगतार सिंह हिस्सोवाल की मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के साथ निकटता व उनके समर्थन ने कई हलकों के समीकरण बदल दिए हैं। चर्चा है कि विधायक जगतार सिंह को महल कलां या रायकोट से भी टिकट मिल सकती है। कांग्रेस की टिकट के संबंध में जग्गा ने कहा कि वह बिना शर्त कांग्रेस पार्टी में आए हैं और लोगों की सेवा करना चाहते हैं। पार्टी जहां उनकी ड्यूटी निभाएगी, वहां वह सेवा करेंगे।

यह भी पढ़ें - जालंधर की शान 'खेल रत्न' मनप्रीत सिंह... भारतीय हाकी टीम के कप्तान को मिला देश का सर्वोच्च स्पोर्ट्स अवार्ड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.