Move to Jagran APP

सुखबीर बादल ने खेला बड़ा दांव, पूर्व विधायक हरीश राय ढांडा को शिअद में किया शामिल

सुखबीर सिंह बादल ने एक बड़ा दांव खेला है, छह साल पहले नगर निगम चुनाव हारने के बाद शिअद छोडऩे वाले पूर्व विधायक हरीश राय ढांडा को दोबारा पार्टी में शामिल कर लिया है।

By Sat PaulEdited By: Published: Tue, 12 Feb 2019 01:38 PM (IST)Updated: Tue, 12 Feb 2019 01:38 PM (IST)
सुखबीर बादल ने खेला बड़ा दांव, पूर्व विधायक हरीश राय ढांडा को शिअद में किया शामिल
सुखबीर बादल ने खेला बड़ा दांव, पूर्व विधायक हरीश राय ढांडा को शिअद में किया शामिल

जेएनएन, लुधियाना। लोकसभा चुनाव को लेकर शिरोमणि अकाली दल के प्रधान और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने पीएयू के नजदीक लायंस कल्ब में विधानसभा सेंट्रल, नॉर्थ और वेस्ट के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। बैठक के शुरू होते ही सुखबीर सिंह बादल ने सबसे पहले एक बड़ा दांव खेला, जिसमें छह साल पहले नगर निगम चुनाव हारने के बाद शिअद छोडऩे वाले पूर्व विधायक हरीश राय ढांडा को दोबारा पार्टी में शामिल कराया। इसके बाद सुखबीर ने एक-एक कर सभी विधानसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। बैठक के दौरान पहले शिअद-भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की जनविरोधी नीतियों को लेकर जमकर प्रहार किया और केंद्र सरकार की स्कीमों को लेकर जमकर तारीफ की, लेकिन जैसे-जैसे बैठक आगे बढ़ती गई तो धीरे-धीरे कार्यकर्ताओं का अंदर से गुस्सा फूटना शुरू हो गया।

loksabha election banner

यूथ अकाली दल के नेता मनप्रीत सिंह मन्ना ने कहा कि लोस चुनाव को लेकर अभी तक पार्टी की तरफ से जमीनी स्तर पर कोई भी काम नहीं दिख रहा है। इस दौरान बैठक में कार्यकर्ताओं ने खड़े होकर कहा कि जिला स्तर पर नेताओं में लगातार गुटबाजी बढ़ती जा रही है, जिसका असर कार्यकर्ताओं पर पड़ रहा है। बैठक के बीच भाजपा नेताओं ने कहा कि शिअद व भाजपा नेताओं में भी आपसी तालमेल कम है, जिस कारण जमीनी स्तर पर गठबंधन को मजबूत करने की स्थिति में जाने में दिक्कत आ रही है।

दावेदार नेताओं को सुखबीर ने बैठाया साथ

लोकसभा चुनाव को लेकर शिअद प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने एक तरह से बिगुल बजा दिया है। हर एक विधानसभा के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की जा रही है। सुखबीर बादल ने तीन विधानसभा क्षेत्रों की पहली बैठक के दौरान शिअद के दावेदार नेताओं को अपने साथ बैठाया, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के सलाहकार महेश इंद्र गरेवाल, विधायक शरणजीत सिंह ढिल्लों व जिला शिअद प्रधान रणजीत सिंह ढिल्लों मौजूद थे। इस दौरान इन दावेदार नेताओं के बीच सुखबीर सिंह बादल ने शिअद में दोबारा शामिल हुए हरीश राय ढांडा को भी साथ रखा। हालांकि बैठक शहरी विधानसभा की होने के कारण मनप्रीत सिंह अयाली मौके पर नहीं मौजूद थे, लेकिन उन्हें भी लोस चुनाव की सीट को लेकर दावेदार माना जा रहा है।

कार्यकर्ताओं की बनाई पर्चियां, फिर बैठक में हुए शामिल

लायंस भवन में अकाली दल भाजपा के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक से पूर्व हल्का वाइस पर्चियां बाटी गई।

तीन विधानसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं के साथ शिअद प्रधान सुखबीर सिंह बादल की बैठक से पहले हर एक विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की अलग-अलग से पर्ची तैयार की गई, जिसमें सौ के करीब कार्यकर्ताओं को सुखबीर से मिलाना था, लेकिन मौके पर कार्यकर्ता बढऩे पर पर्चियों को लेकर ही नेताओं में तकरार होना शुरू हो गया। हर एक नेता अपने-अपने चहेते कार्यकर्ताओं को बैठक में शामिल करना चाहता था। इसी बीच जिला प्रधान रणजीत ङ्क्षसह ढिल्लों ने सभी कार्यकर्ताओं को पर्ची देकर मामले को शांत किया।

एसओआइ और यूथ अकाली दल की हुई जमकर तारीफ

स्टूडेंट्स आर्गेनाइजेशन ऑफ इंडिया और यूथ अकाली दल की बैठक में युवाओं ने जमकर तारीफ की। यूथ नेताओं ने कहा कि लोस चुनाव से पहले इन दोनों संगठनों को दोबारा के खड़ा करने पर शिअद को काफी फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों एसओआइ ने एक बड़ा शक्ति प्रदर्शन किया था। कहीं न कहीं बैठक के दौरान युवाओं ने एक युवा चेहरे को भी लोस चुनाव में उतारने की मांग की।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.