संस, लुधियाना। 73वीं नेशनल फुटबॉल फॉर हीरो संतोष ट्राफी टूर्नामेंट में खेले गए रोमांचक मैचों में सर्विसेज ने दिल्ली व मेघालय ने उड़ीसा को मात दी। सर्विसेज ने दिल्ली को रोमांचक मुकाबले में 2-1 और मेघालय ने उड़ीसा को 3-2 से मात दी। गुरु नानक स्टेडियम में खेली जा टूर्नामेंट में बुधवार को पहला मुकाबला मेघालय व उड़ीसा के बीच खेला गया। पूरे मैच में कभी मेघालय तो कभी उड़ीसा का पलड़ा भारी रहा। मैच का पहला गोल उड़ीसा की ओर से चंद्रा ने 7वें मिनट में किया। मेघालय के रायकुट ने 40वें मिनट में शानदार गोल से मुकाबला 1-1 की बराबरी पर ला दिया। इसके बाद मेघालय के मालिंगा ने फील्ड गोल कर 2-1 की बढ़त बना ली।

दूसरे हाफ में उड़ीसा खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया। प्रशांत के 54वें मिनट में किए गोल ने मुकाबला 2-2 की बराबरी पर ला खड़ा किया। इसके बाद 73वें मिनट में मेघालय के रायकुट ने गोल दाग 3-2 की बढ़त ले ली। इसके बाद कोई टीम गोल नहीं कर सकी और मेघालय ने जीत हासिल की।

दूसरा मैच सर्विसेज व दिल्ली के बीच खेला गया। पहले हाफ में दोनों टीमों ने शानदार खेल दिखाया। मैच का सर्विसेज के बिक्शा थापा ने 8वें मिनट में पहला गोल किया। तुरंत बाद दिल्ली के आयुष अधिकारी ने 30 गज की हिट पर गोल पोस्ट में डाल मुकाबला 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया। पहले हाफ में सर्विसेज व दिल्ली 1-1 की बराबरी पर रहे। दूसरे हाफ में सर्विसेज ने ताबड़तोड़ खेल दिखाया। सुरेश ने पैनल्टी शूट आउट पर मैच का दूसरा गोल कर 2-1 से बढ़त बना ली, जो अंत तक बनी रही। हालांकि सर्विसेज के लाला को 64वें मिनट में व अनूप को 81 मिनट में पीला कार्ड दिखाया गया।

टीम लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है, रोमांचक मुकाबला था, लेकिन खिलाड़ियों ने दूसरे हाफ में दमदार खेल दिखा मैच में जीत हासिल की। परशुराम सलवादी, कोच, सर्विसेज

टीम ने आज मैच में आशा के अनुरूप खेल नहीं दिखाया। हालांकि खिलाड़ियों को कुछ मौके जरूर मिले, अन्यथा मैच का परिणाम कुछ और होता। अगले मैच के लिए सुधार करेंगे। - प्रितोश कुमार शर्मा, कोच, दिल्ली टीम।

पंजाब फुटबाल एसोसिएशन महासचिव हरजिंदर सिंह ने कहा कि वीरवार को पहला मुकाबला कर्नाटक व सिक्किम के बीच व दूसरा मुकाबला महाराष्ट्र व आसाम के बीच खेला जाएगा।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!