Move to Jagran APP

हलवारा से शुरू कराएंगे फ्लाइट्स, बुड्ढा दरिया की सफाई काे लेकर सांसद बिट्टू ने कही बड़ी बात

लुधियाना सीट से दूसरी बार जीत हासिल करने वाले सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने अगले पांच साल के कार्यों का एजेंडा तैयार कर लिया है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sat, 25 May 2019 11:36 AM (IST)Updated: Sun, 26 May 2019 03:47 PM (IST)
हलवारा से शुरू कराएंगे फ्लाइट्स, बुड्ढा दरिया की सफाई काे लेकर सांसद बिट्टू ने कही बड़ी बात
हलवारा से शुरू कराएंगे फ्लाइट्स, बुड्ढा दरिया की सफाई काे लेकर सांसद बिट्टू ने कही बड़ी बात

लुधियाना, [अर्शदीप समर] । लुधियाना सीट से दूसरी बार जीत हासिल करने वाले सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने अगले पांच साल के कार्यों का एजेंडा तैयार कर लिया है। बिट्टू ने अपने एजेंडे में दैनिक जागरण के मेनिफेस्टो को भी शामिल किया है। उनका कहना है कि सबसे पहले हलवारा में एयरपोर्ट को लेकर तैयारी करवाई जाएगी। हर एक जगह पर जाने के लिए फ्लाइट्स शुरू कराई जाएगी।

loksabha election banner

बुड्ढा दरिया को साफ करवाने के लिए प्रोजेक्ट तैयार करवाया जाएगा, ताकि आने वाले तीन साल के अंदर स्वच्छ पानी बह सके। इसके लिए जल्द ही केंद्र सरकार के मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। सांसद बिट्टू के मुताबिक एयरपोर्ट के काम को लेकर केंद्र सरकार से लगातार बातचीत करेंगे। क्योंकि औद्योगिक शहर होने के कारण लुधियाना को एयरपोर्ट की बहुत जरूरत है। साथ ही सांसद बिट्टू पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ भी मुलाकात करेंगे, ताकि विकास कार्यों के प्रोजेक्ट को कैप्टन के सामने रख सकें और कई नए प्रोजेक्ट लेकर आ सकें।

जगराओं पुल बनाने वाले अधिकारियों से करेंगे बैठक

सांसद बिट्टू जल्द ही जगराओं पुल बनाने वाले कंपनी के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। कंपनी के अधिकारियों ने 30 जून तक जगराओं पुल तैयार करने की डेडलाइन दी थी, लेकिन अभी भी काम काफी धीरे चल रहा है। बिट्टू अधिकारियों से रिपोर्ट लेंगे और उनसे पुल तैयार करने को लेकर समय पूछेंगे।

स्वास्थ सेवाओं को करेंगे मजबूत

स्वास्थ सेवाओं को मजबूत करने के लिए अभी से तैयारियां की जा रही है। सबसे पहले इंफ्रास्ट्रक्चर पर काम करने की योजना तैयार की जा रही है। बिट्टू जल्द ही केंद्र में मंत्रियों से मुलाकात करेंगे और इंफ्रास्ट्रक्चर का प्रोजेक्ट उनके सामने रखेंगे।

शिक्षा के लिए सरकारी स्कूलों को बनाएंगे स्मार्ट

शिक्षा को मजबूत करने के काम को प्रमुखता दी गई है। शहर के अधिकतर सरकारी स्कूलों को स्मार्ट बनाने का काम किया जाएगा, जिसके लिए केंद्र व राज्य सरकार की मदद ली जाएगी। सरकारी स्कूलों में पढऩे वाले छात्रों को हर प्रकार की सुविधा दी जाएगी।

दैनिक जागरण के मेनिफेस्टो में शामिल प्रमुख मुद्दे

हलवारा एयरपोर्ट का निर्माण

स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार

शिक्षा के स्तर में सुधार

बड्ढा दरिया व जगराओं पुल का कायाकल्प

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.