जागरण संवाददाता लुधियाना। Gambling In Ludhiana: पुलिस ने लाटरी का अवैध धंधा करने वालों के खिलाफ रविवार को कार्रवाई की। विभिन्न थानों की पुलिस ने चार मामले दर्ज कर पांच लोगों को गिरफ्तार किया। इनसे नगदी और चार फोन भी बरामद किए हैं। थाना दरेसी की पुलिस ने समराला चौक निवासी अजय को गिरफ्तार कर 6020 रुपये बरामद किए हैं।

थाना टिब्बा पुलिस ने किशोर नगर निवासी भरत 3150 रुपये समेत धरा। थाना आठ पुलिस ने जस्सियां रोड निवासी जगदीश कुमार को गिरफ्तार कर 8410 रुपये बरामद किए। इसी तरह थाना दरेसी पुलिस ने मोहल्ला कबीर नगर निवासी पुनीत अरोड़ा और मोहम्मद खुशेद को गिरफ्तार कर 5600 रुपये व चार फोन बरामद किए हैं। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें-Rail Roko Andolan: पंजाब में किसान सुबह 10 से शाम 4 बजे तक रेल लाइनाें पर देंगे धरना, लुधियाना में 4 जगह ट्रैक रहेगा बाधित

शहर में लाटरी के धंधे को बंद करवाने के लिए पुलिस कमिश्नर भेज पत्र

जासं, लुधियाना। महानगर में पुनः शुरू हुए नाजायज लॉटरी के धंधे को पुलिस कमीश्नर तुरंत बंद करवाए। यह अपील पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व मेयर के ओएसडी परमिंदर मेहता ने पुलिस कमिश्नर को लिखे एक पत्र में करते हुए कहा कि आपके आते ही महानगर में बंद नाजायज लॉटरी व दडे सट्टे का धंधा पुनः शुरू हो गया है।यह नाजायज धंधे वाले गरीब वर्ग को जल्द अमीर बनने का सपना दिखा कर लम्बे समय से लुटते आ रहे थे।जिसे पिछले कुछ मास पहले बंद करवाया गया था।

मेहता ने कहा कि जगजाहिर है कि उक्त नाजायज धंधे को कथित तौर पर संरक्ष्ण देते हुए एक विधायक ने पहले भी पुलिस अधिकारी के साथ मिलकर नाजायज लॉटरी व दडे सट्टे से गरीबो को लूट कर अपनी जेबें भरी है। मेहता ने उक्त नाजायज धंधा पुनः शुरू करवाने बाले राजनीतिको व पुलिस अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उन्होंने इस धंधे को तुरंत बंद ना करवाया तो वह यह सारा मामला मुख्यमंत्री पंजाब के ध्यान में लाएंगे तथा इस धंधे को संरक्षण देने वालों के खिलाफ जन आंदोलन शुरू करेंगे।

Edited By: Vipin Kumar