Move to Jagran APP

रोजगार मेला: 1527 युवाओं ने करवाया रजिस्ट्रेशन, 607 को मिली नौकरी

सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल ग‌र्ल्स में घर-घर रोजगार योजना के तहत रोजगार मेला लगाया।

By Edited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 05:30 AM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 05:30 AM (IST)
रोजगार मेला: 1527 युवाओं ने करवाया रजिस्ट्रेशन, 607 को मिली नौकरी
रोजगार मेला: 1527 युवाओं ने करवाया रजिस्ट्रेशन, 607 को मिली नौकरी

जेएनएन, जगराओं। डीसी प्रदीप कुमार अग्रवाल के दिशा निर्देश पर तहसील जगराओं में एसडीएम राम सिंह की अगुवाई में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल ग‌र्ल्स में घर-घर रोजगार योजना के तहत रोजगार मेला लगाया। डिस्ट्रिकक्ट ब्यूरो ऑफ इंप्लायमेंट एंड इंटरप्राइजिज की सीईओ- कम- एडीसी जगराओं डॉ. नीरू गुप्ता कत्याल का कहना है कि इस रोजगार मेले का उद्देश्य बेरोजगारों को रोजगार देना है। इस रोजगार मेले में युवाओं को मौके पर रजिस्ट्रेशन करवाकर अपनी पसंदीदा नौकरी प्राप्त करने का अवसर मिला है। जगराओं में पहली बार लगे रोजगार मेले में रविवार को 1527 युवाओं ने रोजगार प्राप्त करने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाई थी। उसमें से 607 युवाओं को उनकी योग्यता के अनुसार विभिन्न कंपनियों व विभागों में रोजगार के लिए चयन हो गया है।

prime article banner

जिला रोजगार कार्यालय के अधिकारी गुरतेज सिंह ने बताया कि सुबह से बेरोजगार महिलाएं और पुरुष नौकरी के लिए अपने पूरे दस्तावेज लेकर रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए पहुंचे। डिस्ट्रिक ब्यूरो आफ इंप्लायमेंट एंड इंटरप्राइजिज के डिप्टी चीफ एग्जीक्यूटिव अफसर नवदीप सिंह ने कहा कि इस रोजगार मेले के दौरान जिन प्रतियोगियों का चयन हुआ है, उनमें से कई युवाओं को तुरंत अगले दिन नौकरी ज्वाइन करने के लिए कहा गया है। कई लोगों को अगली प्रक्रिया में अपना बेहतर प्रदर्शन करने के लिए चुना गया है। उसके बाद ही उन्हें नौकरी मिलेगी।

पूर्व मंत्री मलकीत दाखा और अफसरों ने किया निरीक्षण

रोजगार मेले में पूर्व मंत्री मलकीत सिंह दाखा, एसडीएम राम सिंह, तहसीलदार जोगिंदर सिंह ने भी कंपनियों द्वारा लगाए स्टालों पर दिए जा रहे रोजगार अवसरो के बारे में जानकारी एकत्रित की। उन्होंने कहा कि यह सरकार की ओर से सूबे में बेरोजगारी दूर करने का सराहनीय प्रयास है। इस मौके पर जगराओं ब्लाक के सरकारी स्कूलों के 19 विद्यार्थियो को भी मौके पर ही नौकरी मिली। इस कामयाबी पर प्रिंसिपल गुरशरण कौर ने चुने गए विद्यार्थियों को बधाई दी।

इन कंपनियों ने लगाए स्टाल

इस रोजगार मेले में आरती कंपनी, नारायणी हर्बल, श्री राम ग्रुप, वेबटेक कंप्यूटर, एक्साइडलाइफ, ओला, आदित्य बिरला, एलआइसी, आइसीआइसीसीआइ बैंक, एपी रिफाइनरी, वीएलसीसी, इशान फीड, स्काई इंटरनेशनल, एक्सिस बैंक ने अपने स्टाल लगाकर युवाओं को रोजगार के अवसर दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.