सचिन आनंद, खन्ना (लुधियाना)। Ludhiana News: नगर कौंसिल की बैठक के दौरान मंगलवार को पहुंची दो थानों की पुलिस द्वारा कौंसिल प्रधान कमलजीत सिंह लद्दड़ से पूछताछ के बाद अब नया मोड़ आया है। मामले में खन्ना सिटी 2 थाना पुलिस ने प्रधान लद्दड़ के खिलाफ 15 अगस्त को कौंसिल दफ्तर परिसर में राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने के आरोप में एफआइआर दर्ज कर ली है। इस केस में कौंसिल के माली जीवन कुमार को भी नामजद किया गया है। मामले में साढ़े तीन माह तक चली लम्बी जांच के बाद पुलिस ने यह बड़ी कार्रवाई की है। फिलहाल मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

कांग्रेस के पूर्व नेता गुरशरण सिंह गोगिया ने की थी शिकायत

इस संबंध में कांग्रेस के पूर्व नेता गुरशरण सिंह गोगिया ने 19 अगस्त को खन्ना पुलिस से शिकायत की थी। बताते हैं कि मामले में कई बार प्रधान लद्दड़ को बुलाकर भी जानकारी ली गई थी। आखिर में पुलिस ने कानूनी सलाह के बाद मंगलवार को ही प्रधान लद्दड़ और माली जीवन कुमार के खिलाफ प्रीवेंशन आफ इन्सल्ट तो नेशनल आनर एक्ट 1971 के खिलाफ केस दर्ज किया है।

15 अगस्त काे ध्वजारोहण समारोह में मुख्यातिथि थे लद्दड़

अपने बयान में गुरशरण सिंह गोगिया ने बताया कि 15 अगस्त को कौंसिल प्रधान कमलजीत सिंह लद्दड़ कौंसिल दफ्तर में ध्वजारोहण समारोह में मुख्यातिथि थे। इस दौरान शहर के गणमान्यों के साथ ही गोगिया, पार्षद जतिंदर पाठक और पार्षद परमप्रीत सिंह पोम्पी भी थे। इस दौरान प्रधान लद्दड़ ने ध्वज उल्टा फहराया। जब उन्होंने इस बारे में लद्दड़ को बताया तो उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि ध्वज उल्टा है। इसके बाद झंडे का सम्मान नहीं करते हुए उसे सीधा करने की बजाय प्रधान लद्दड़ जोर-जोर से हंसने लगे। इस तरह उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज का मजाक उड़ाया।

यह भी पढ़ें-Ludhiana Power Cut Alert! शहर के कई इलाकाें में आज बत्ती रहेगी गुल, सर्दी में भी बिजली संकट बरकरार

यह भी पढ़ें-Ludhiana Crime: महिलाओं की बालियां झपटते 4 बदमाशों को लोगों ने पकड़ा, पिटाई के बाद किया पुलिस के हवाले

Edited By: Vipin Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट