Move to Jagran APP

हलका दाखा से फूलका के कद का उम्मीदवार ढूंढना AAP के लिए चुनौती Ludhiana News

दाखा हलके में आम आदमी पार्टी के पास फूलका के कद का कोई नेता नहीं है। इसी वजह से पार्टी उपचुनाव से दूरी बनाने के बारे में भी मंथन कर रही थी।

By Vikas KumarEdited By: Published: Wed, 21 Aug 2019 02:21 PM (IST)Updated: Thu, 22 Aug 2019 09:58 AM (IST)
हलका दाखा से फूलका के कद का उम्मीदवार ढूंढना AAP के लिए चुनौती  Ludhiana News
हलका दाखा से फूलका के कद का उम्मीदवार ढूंढना AAP के लिए चुनौती Ludhiana News

लुधियाना [राजेश भट्ट]। एडवोकेट एचएस फूलका का इस्तीफा लंबे समय से विधानसभा स्पीकर ने स्वीकार नहीं किया था लेकिन जब फूलका ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने की धमकी दी तो स्पीकर ने उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया। इस्तीफा मंजूर होने के बाद हलका दाखा में उपचुनाव होना तय है। शिअद व कांग्रेस दाखा में उपचुनाव लडऩे की तैयारियों में जुट गए।

loksabha election banner

वहीं आम आदमी पार्टी अब तक पसोपेश में थी कि उपचुनाव लडऩा है या नहीं। दरअसल दाखा हलके में आम आदमी पार्टी के पास फूलका के कद का कोई नेता नहीं है जिसकी वजह से आप को उम्मीदवार ढूंढना ही चुनौती बन गई है। इसी वजह से पार्टी उपचुनाव से दूरी बनाने के बारे में भी मंथन कर रही थी। लेकिन मंगलवार को लुधियाना पहुंचे आप के विधायक कुलतार ङ्क्षसह ने पार्टी कार्यकर्ताओं को साफ कह दिया कि उपचुनाव की तैयारी में जुट जाओ पार्टी दाखा से हर हाल में चुनाव लड़ेगी। जिसके बाद कार्यकर्ताओं ने भी उपचुनाव की तैयारियां शुरू कर दी।

एचएस फूलका ने आम आदमी पार्टी की तरफ से दाखा से चुनाव लड़ा था और विधायक बने थे। फूलका ने शिअद के मजबूत उम्मीदवार मनप्रीत सिंह अयाली को तब करारी शिकस्त दी थी। विधानसभा चुनाव के बाद उनके पार्टी से मतभेद होने लगे थे। लेकिन उसके बाद पंजाब सरकार द्वारा बेअदबी के मामले में ठोस कार्रवाई न किए जाने पर उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था और साथ आम आदमी पार्टी छोडऩे का ऐलान भी कर दिया था। जिसके बाद लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को भारी नुकसान उठाना पड़ा और आप उम्मीदवार जमानत तक नहीं बचा सके।

जोखिम नहीं उठाना चाहती पार्टी

अब दाखा उपचुनाव के लिए पार्टी किसी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहती है। इसलिए पार्टी पसोपेश में थी कि उपचुनाव लड़ा जाय या नहीं। लेकिन पार्टी के विधायक कुलतार सिंह ने कहा कि दाखा हलके में पार्टी का जनाधार है ऐसे में उनकी पार्टी उपचुनाव में जरूर लड़ेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता उपचुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं। जल्दी ही पार्टी की कोर कमेटी बैठक करके अंतिम फैसला लेकर उम्मीदवार के चयन की प्रक्रिया शुरू कर देंगी। उन्होंने कहा कि पार्टी में बहुत से नेता हैं जो कि उपचुनाव लड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ता मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.