जासं, लुधियाना : फिक्की एफएलओ लुधियाना चैप्टर की तरफ से मंगलवार को ई-कॉमर्स विषय पर वेबिनार आयोजित किया गया। इसमें चार स्पीकर्स ई-कॉमर्स मार्केटप्राइस ऑनबार्डिग कंसल्टेंट निपन बांसल, ई-कॉमर्स एडवाइजरी विशेषज्ञ मनमोहन धीमान, युवा ई-कॉमर्स एंटरप्रिन्योर वैशाली और साशा यूएस की ई-कॉमर्स एंटरप्रिन्योर वेबिनार से जुड़ीं।

फिक्की एफएलओ की चेयरपर्सम मन्नत कोठारी ने चारो वक्ताओं का स्वागत किया और फिक्की की समाधान विग की हेड मोनिका चौधरी ने ई-कॉमर्स विषय के बारे में बताया। चारों वक्ताओं ने ई-कॉमर्स में बदलते परिवेश के दौरान सफलता के मंत्र दिए। उन्होंने संयुक्त रूप से कहा कि बिजनेस में रोजाना कुछ न कुछ नया करें। आज के समय में बदलाव बेहद जरूरी है। कुछ न कुछ आविष्कार कर बदलाव को बिजनेस में जरूर लेकर आएं क्योंकि मौजूदा दौर ऐसा है जिसमें ऑनलाइन मार्केटिग एक अच्छा विकल्प है। इससे देश-विदेश में कहीं भी आप अपना उत्पाद बेच सकते हैं। दूसरा उत्पाद बेचने के लिए बड़ी ई-कॉमर्स चेन भी अच्छा प्लेटफार्म है। इनके साथ करार करके भी आप घर बैठे ही अपना उत्पाद बेच सकते हैं। फिक्की एफएलओ की डेढ़ सौ महिलाएं वेबिनार के साथ जुड़ीं और चारों वक्ताओं से ई-कॉमर्स इंडस्ट्री से जुड़ी शंकाओं संबंधी प्रश्न पूछे। वेबिनार में मॉडरेटर की भूमिका राधिका गुप्ता ने निभाई। समापन पर रिधिमा गर्ग ने वेबिनार से जुड़ने वाले सभी जनों का धन्यवाद किया। जीएनडीयू में करवाया वेबिनार

गुरु नानक देव इंजीनियरिग कॉलेज (जीएनडीइसी) के स्कूल ऑफ आर्किटेक्चर की ओर से ऑनलाइन वेबिनार करवाया गया। इसमें पचास से अधिक कॉलेज के छात्रों ने हिस्सा लिया। वेबिनार में आर्किटेक्ट और वास्तुकार निलांजन भोवाल मुख्य वक्ता के तौर पर शामिल हुए। सेशन की अध्यक्षता जीएनडीइसी स्कूल ऑफ आर्किटेक्चर के प्रमुख प्रो. विवेक सहगल और आर्किटेक्चर और प्लानिग विभाग के प्रमुख प्रो. पीएस चनी ने की। प्रिंसिपल डॉ. सहजपाल सिंह ने कार्यक्रम के सफलता पर सभी संस्थानों की सराहना की।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!