Move to Jagran APP

फीको ने पावर टैरिफ में आठ प्रतिशत की बढ़ोतरी का किया विरोध, कड़े संघर्ष की दी चेतावनी

लुधियाना में फेडरेशन आफ इंडस्ट्रीयल एवं कमर्शियल आर्गनाइजेशन (फीको) ने पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) की ओर से वर्ष 2021-22 में पावर टैरिफ में आठ प्रतिशत की बढ़ोतरी के संकेतों का कड़ा विरोध करते हुए दाम बढ़ने की सूरत में विरोध प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।

By Rohit KumarEdited By: Published: Sun, 27 Dec 2020 04:47 PM (IST)Updated: Sun, 27 Dec 2020 04:47 PM (IST)
फीको ने पावर टैरिफ में आठ प्रतिशत की बढ़ोतरी का किया विरोध, कड़े संघर्ष की दी चेतावनी
पावर टैरिफ में आठ प्रतिशत की बढ़ोतरी के संकेतों का इंडस्ट्री ने कड़ा विरोध किया है।

लुधियाना, जेएनएन। पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) की ओर से वर्ष 2021-22 में पावर टैरिफ में आठ प्रतिशत की बढ़ोतरी के संकेतों का इंडस्ट्री ने कड़ा विरोध किया है। इसका जिक्र पीएसपीसीएल की ओर से एनुअल रेवन्यू रिक्वायरमेंट में किया है। फेडरेशन आफ इंडस्ट्रीयल एवं कमर्शियल आर्गनाइजेशन (फीको) ने इसका कड़ा विरोध करते हुए दाम बढ़ने की सूरत में विरोध प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें -  पंजाब भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा बाेले-किसानाें की सभी मांगें मानने काे तैयार, पीएम माेदी पर रखें भराेसा



चेयरमैन केके सेठ, वाइस चेयरमैन विपिन मित्तल व प्रधान गुरमीत सिंह कुलार ने कहा कि इंडस्ट्री इसका कड़ा विरोध करती है। इस फैसले से पंजाब की इंडस्ट्री बंदी की कगार पर आ जाएगी। क्योंकि पहले ही कच्चे माल की उपलब्धता न होने और इसके दामों में उछाल आने के चलते इनपुट कास्ट के लिए इंडस्ट्री परेशान है और अब इस फैसले के बाद इंडस्ट्री के लिए बड़ी परेशानी खड़ी हो जाएगी।

यह भी पढ़ें - रेहड़ी-फड़ी वालों के लिए वेंडर जोन बनने के बाद होगा लुधियाना की फल-सब्जी मंडी का नवीकरण



इंडस्ट्री इस समय कोविड से बाहर आने के लिए जद्दोजहद कर रही है। इस तरह के फैसले से राहत की बजाए, इंडस्ट्री के लिए सरकार एक नई परेशानी खड़ी कर देगी। पहले ही इंडस्ट्री दूसरे राज्यों से महंगी बिजली खरीद रही है। सरकार को इस फैसले पर पुन विचार करना चाहिए नहीं तो इंडस्ट्री को कई कर्मचारियों को नौकरी से निकालना पड़ेगा और हर चीज लागत बढ़ने से महंगाई बढ़ेगी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 
हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.