जासं, बठिंडा। पंजाब के विभिन्न शहरों से आए दिन जिंदा हैंड ग्रेनेड मिलने के मामले सामने आ रहे है। अब बठिंडा से भी दो जिंदा हैंड ग्रेनेड बरामद हाेने से हड़कंप मच गया। यह दोनों हैंड ग्रेनेड माेटरसाइकिल सवार दो अज्ञात व्यक्ति एक बैग में छिपाकर लेकर जा रहे थे, लेकिन पुलिस नाकाबंदी देखकर वह बैग फेंककर मौके से फरार हो गए। इसके बाद फाजिल्का के स्पेशल स्टाफ की पुलिस टीम ने बैग को खोलकर चेक किया, तो उसमें से जिंदा दो हैड ग्रनेड बरामद हुए। मामले की गंभीरता को देखते हुए फाजिल्का पुलिस के अलावा बठिंडा पुलिस ने फरार आरोपितों की तलाश में जुटी है।

स्पेशल स्टाफ फाजिल्काा के एएसआइ हरदयाल सिंह के मुताबिक वह अपनी पुलिस टीम के साथ शकी लोगों की तलाश में रिंग रोड बाइपास बठिंडा नजदीक नहर पुल पर नाकाबंदी कर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान मलोट बठिंडा रोड से रिंग रोड की तरफ काले रंग का एक प्लसर मोटरसाइकिल बिना नंबर प्लेट वाला आ रहा था, जिस पर दो अज्ञात लोग सवार थे और उन्होंने अपना चेहरा कपड़े से ढ़का हुआ था, जबकि शाल लिया था। वह अचानक पुलिस की चेकिंग देखकर घबरा गए और अपना मोटरसाइकिल पीछे से मोड़ने लगे। पुलिस टीम को जब शक हुआ, तो उनका पीछा करने की कोशिश करते हुए उन्हें पकड़ने की कोशिश की। मोटरसाइकिल पर भागते हुए उनका बैग जमीन पर गिर गया, जबकि पुलिस टीम ने उनका पीछ भी किया, लेकिन वह मोटरसाइकिल पर भगाने में सफल रहे।

इसके बाद पुलिस टीम ने मोटरसाइकिल से गिरे बैग को अपने कब्जे में लेकर उसे खोलकर देखा, तो बैग से एक कपड़े में लिपेटकर रखे हुए दो जिंदा हैड ग्रेनेड बम बरामद हुए। इसके बाद मामले की जानकारी एआइजी स्पेशल स्टाफ फाजिल्का को दी गई और फरार मोटरसाइकिल सवार अज्ञात लोगों पर विस्फोटक पदार्थ एक्ट 1908 की धारा 3,4 व 5 के तहत मामला दर्ज किया गया और उनकी गिरफ्तारी के लिए पीसीआर और जिले के सभी पुलिस थानों को दी गई, ताकि उन्हें गिरफ्तार किया जा सके, लेकिन वह फरार होने में सफल रहे। पुलिस आरोपितों की तलाश में जुटी हुई है।

Edited By: Vipin Kumar