जेएनएन, लुधियाना। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेस के मुखिया फारूख अब्दुल्ला ने पाकिस्तान को बेवकूफ करार दिया। कहा कि पाकिस्तान को कश्मीर की बात छोड़कर अपने देश को देखना चाहिए। पाकिस्तान कभी भी कश्मीर नहीं ले पाएगा। फारुख अब्दुल्ला यहां इम्पीरियल गोल्फ में पहुंचे थे।

फारूख अब्दुल्ला का यह बयान तब आया है जब उनकी पार्टी नेशनल कांफ्रेंस के वरिष्ठ नेता मोहम्मद अकबर लोन ने शनिवार को विधानसभा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे। इससे पहले फारूख खुद अपने पाकिस्तान प्रेम का इजहार कर चुके हैं।

गत दिवस भी फारुख ने कहा था कि अगर पाकिस्तान भारत से अच्छे संबंध चाहता है तो उसे आतंकवाद बंद करना होगा। शांति कायम रखने के लिए पाकिस्तान को अपना रूख बदलना होगा और आतंकवाद बंद करना होगा, यदि पाकिस्तान नहीं माना तो बुरा नतीजा होगा और जंग हो जाएगी।

बता दें, जम्मू कश्मीर के सुंजवां आर्मी कैंप में आतंकियों ने गत दिवस हमला कर दिया। यहां सेना का आपरेशन अभी भी जारी है। अब तक सुरक्षा बलों ने चार आतंकियों को मार गिराया है, जबकि पांच शहीद हो गए हैं। हमले में एक सिविलियन की भी जान गई है। अभी भी सुंजवां आर्मी कैंप में अातंकियों के छिपे होने की आशंका है। हमला शनिवार सुबह पांच बजे हुआ था। हमले में सेना के जवान की बेटी भी घायल हो गई है।

डिफेंस पीआरओ ने बताया कि जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकियों के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है। ये ऑपरेशन तब तक जारी रहेगा, जब तक सभी आतंकी मारे या पकड़े नहीं जाते। बताया जा रहा है कि सुंजवां आतंकी हमले का मास्टरमाइंड रउफ असगर है। रउफ मौलाना जैश-ए-मोहम्मद का चीफ आतंकी मसूद अजहर का भाई है। फरवरी के पहले हफ्ते में रउफ ने भाई मौलाना मसूद अजहर के साथ हिजबुल के चीफ सैयद सलाउद्दीन से मिला था और 9 फरवरी को आतंकी अफजल गुरु की बरसी के दिन दोनों ने हमले को अंजाम देने के लिए मदद मांगी थी।

यह भी पढ़ेंः दैनिक जागरण के फूड फेस्ट में बोले कैप्टन, अमृतसर में लाहौर की तर्ज पर बनेगी फूड स्ट्रीट

Posted By: Kamlesh Bhatt

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!