Move to Jagran APP

Punjab Politics: फाजिल्का में सीएम चन्नी के पहुंचने से पहले किसानों का धरना, ओलावृष्टि से खराब फसल का मुआवजा देने की मांग

मंगलवार को फाजिल्का में सीएम चन्नी पहुंच रहे हैं। उनके आने से पहले ही कार्यक्रम स्थल के बाहर किसानों ने धरना शुरू कर दिया है। वह ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का मुआवजा दिए जाने की मांग कर रहे हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 01:22 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 01:22 PM (IST)
Punjab Politics: फाजिल्का में सीएम चन्नी के पहुंचने से पहले किसानों का धरना, ओलावृष्टि से खराब फसल का मुआवजा देने की मांग
फाजिल्का में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के आगमन से पहले धरना देते हुए किसान। जागरण

जासं, फाजिल्का। फाजिल्का में दो प्रोजेक्टों का उद्घाटन करने के लिए पहुंच रहे मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के आगमन से पहले किसानों ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। सीएम चन्नी के यहां पहुंचने से पहले ही विभिन्न किसान यूनियन के सदस्यों ने आयोजन स्थल के बाहर धरना लगा दिया है। किसानों ने कहा कि लंबे समय से ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का मुआवजा नहीं दिया गया है। वह मुआवजा देने की मांग रहे हैं लेकिन कांग्रेस की सरकार किसानों की कोई बात नहीं सुन रही।

loksabha election banner

इसके अलावा फिरोजपुर माइनर का पानी काफी गंदा आ रहा है। इसको लेकर वह कई बार अधिकारियों से मिल चुके हैं लेकिन परेशानी दूर नहीं हो रही। किसानों की मांग है कि उनकी मुलाकात सीएम चन्नी से करवाई जाए। हालांकि सीएम खबर लिखे जाने तक आयोजन स्थल पर नहीं पहुंचे थे। पुलिस ने उन्हें आयोजन सथल से दूरी पर ही रोक लिया है।

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी मंगलवार को आधुनिक बस स्टैंड व सरकारी अस्पताल के निर्माण की नींव रखेंगे। चन्नी का यह दौरा इसलिए भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि यह सुखबीर सिंह बादल के विधानसभा क्षेत्र वाला जिला है। इस दौरान मुख्यमंत्री कुछ बड़ी घोषणाएं भी कर सकते हैं। विधायक दविंद्र सिंह घुबाया भी मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें-Punjab Roadways Strike: लुधियाना में कांट्रैक्ट कर्मियाें की हड़ताल से 200 बसाें के थमे पहिये, दिनभर यात्री रहे परेशान

बर्बाद फसलाें का मुआवजा देने की मांग

गाैरतलब है कि पंजाब में अगले साल हाेने वाले विधानसभा चुनाव से पहले किसानाें ने प्रदर्शन तेज कर दिए हैं। पिछले दिनाें सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने बठिंडा दाैरे के दाैरान किसानाें काे बर्बाद फसलाें का मुआवजा देने की घाेषणा की थी जाे आज तक पूरी नहीं हुई। किसानाें का आराेप है कि पंजाब सरकार अपना वादा पूरा करने में नाकाम रही है। मालवा के जिलाें में सबसे ज्यादा फसलें तबाह हुई है।

यह भी पढ़ें-Train Travel Alert: यात्रियों के लिए बड़ी राहत, आन द स्पाट जनरल टिकट बुकिंग फिर शुरू, जानें किन ट्रेनों में मिलेगी सुविधा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.