Move to Jagran APP

Farmers Bharat Bandh: लुधियाना डीसी दफ्तर के मुलाजिमाें का किसानों काे समर्थन, हड़ताल कर कामकाज रखेंगे ठप

Farmers Bharat Bandh भारत बंद को समर्थन देने के लिए यूनियन ने डीसी दफ्तर एसडीएम दफ्तर और सब रजिस्ट्रार दफ्तरों में कामकाज ठप करने का ऐलान किया है। अगर आज आप सब रजिस्ट्रार दफ्तर एसडीएम दफ्तर या डीसी दफ्तर में काम से जा रहे हैं ताे इसे टाल दें।

By Vipin KumarEdited By: Published: Mon, 27 Sep 2021 09:05 AM (IST)Updated: Mon, 27 Sep 2021 09:05 AM (IST)
Farmers Bharat Bandh: लुधियाना डीसी दफ्तर के मुलाजिमाें का किसानों काे समर्थन, हड़ताल कर कामकाज रखेंगे ठप
किसानों के भारत बंद को यूनियन ने दिया समर्थन। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता लुधियाना। Farmers Bharat Bandh: डीसी ऑफिस इम्पलाइज यूनियन लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर पंजाब सरकार के खिलाफ संघर्ष कर रही है। यूनियन ने 5 अक्टूबर को मुख्यमंत्री निवास के घेराव की घोषणा की है। वहीं साेमवार काे किसानों के भारत बंद को समर्थन देने के लिए यूनियन ने डीसी दफ्तर एसडीएम दफ्तर और सब रजिस्ट्रार दफ्तरों में कामकाज ठप करने का ऐलान किया है। अगर आज आप सब रजिस्ट्रार दफ्तर एसडीएम दफ्तर या डीसी दफ्तर में किसी काम से जा रहे हैं तो न जाएं क्योंकि कर्मचारी आज हड़ताल पर रहेंगे।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें-Farmers Bharat Bandh: पंजाब में किसानों का धरना शुरू, खन्ना में नेशनल हाईवे पर गाड़े तंबू; रेलवे लाइन पर बिछाई दरी

5 अक्टूबर को डीसी दफ्तर, एसडीएम दफ्तर और सब रजिस्ट्रार दफ्तरों में नहीं हाेगा काम

डीसी दफ्तर इंप्लाइज यूनियन ने पंजाब सरकार को चेतावनी दी है कि अगर 30 सितंबर तक सरकार ने कर्मचारियों की मांगों को नहीं माना तो 5 अक्टूबर को डीसी दफ्तर, एसडीएम दफ्तर और सब रजिस्ट्रार दफ्तरों में काम कर रहे कर्मचारी सामूहिक छुट्टी लेकर 5 अक्टूबर को चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के आवास का घेराव करेंगे। उसी दिन यूनियन अगले संघर्ष की घोषणा भी करेगी। यूनियन के प्रदेश प्रधान गुरनाम सिंह विर्क ने कहा कि सोमवार को कर्मचारी सिर्फ इमरजेंसी ड्यूटी करेंगे जबकि अन्य सभी कार्यों का बहिष्कार किया जाएगा और किसानों के धरने में कर्मचारी शामिल होंगे। गाैरतलब है कि पंजाब के कई कर्मचारी संगठनाें ने नेतृत्व परिवर्तन के साथ ही सरकार पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है। कर्मचारियाें का कहना है कि सरकार उनकी मांगाें काे जल्द पूरा करे। यदि ऐसा नहीं हुआ ताे इसका खामियाजा विधानसभा चुनाव में उठाना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें-Bharat Bandh: लुधियाना में आज 11 जगहों पर रहेगा चक्का जाम, निजी शिक्षण संस्थान भी रहेंगे बंद; इन रास्ताें पर जानें से करें गुरेज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.